विधायक थप्पड़ कांड में वकील अवधेश सिंह पर एक्शन, बीजेपी से निकाले जाने के बाद दर्ज हुई एफआईआर

 


लखीमपुर। लखीमपुर खीरी में बीजेपी विधायक योगेश वर्मा की पिटाई के मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. विधायक की तहरीर पर पुलिस ने घटना के छह दिन बाद बार काउंसिल के चेयरमैन अवधेश सिंह, उनकी पत्नी और अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक की पूर्व अध्यक्ष पुष्पा सिंह समेत चार नामजद और 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. इससे पहले बीजेपी भी इन नेताओं के खिलाफ एक्शन ले चुकी है. 


बीजेपी विधायक योगेश वर्मा की तहरीर पर लखीमपुर खीरी की सदर कोतवाली में केस दर्ज किया गया है. इस मामले में वकील अवधेश सिंह, उनकी पत्नी पुष्पा सिंह, संग्राम सिंह और नीरज सिंह को नामजद किया गया है, जबकि 30-40 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी केस दर्द हुआ है. पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ लूट, जानलेवा हमला, जान से मारने की धमकी समेत भारतीय न्याय संहिता की आधा दर्जन धाराओं में केस दर्ज किया है. 

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने इस मामले में अवधेश सिंह, पुष्पा सिंह, अनिल यादव और ज्योति शुक्ला के खिलाफ एक्शन लेते हुए उन्हें निष्कासित कर दिया था.  

क्या था पूरा मामला? 

यह पूरा मामला अर्बन को-ऑपरेटिब बैंक के पदाधिकारियों के चुनाव को लेकर ही हुआ था. इसके लिए बीते 9 अक्टूबर को अवधेश सिंह ने नामांकन दाखिल करने के दौरान बैंक के मुख्यालय में बीजेपी विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ मार दिया और उसके बाद उनके साथियों ने बीजेपी विधायक को बुरी तरह पीटा था. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था.  

Post a Comment

Previous Post Next Post