कुम्हारी टोल नाका हटाने जनहित संघर्ष समिति ने सांसद से पहल करने मांग की


दुर्ग। जनहित संघर्ष समिति के संयोजक शारदा गुप्ता के नेतृत्व में कुम्हारी टोल नाका हटाने  सांसद से पहल करने मांग की है। संयोजक शारदा गुप्ता ने कहा कि कुम्हारी टोल नाका के कारण लोगों को कई बार 15 से 20 मिनट तक इंतजार करना पड़ता है देश के बहुमूल्य डीजल पेट्रोल का व्यर्थ में फूंका जाता है लोगों की बहुमूल्य समय जो परीक्षा देना जा रहे है नौकरी पेशा हॉस्पिटल जाना हो उन सब को भारी तकलीफ का सामना करना पड़ता है शाम को अकसर बहुत जाम रहता है।

टोल नाका यहां से तत्काल हटाया जाना चाहिए जिससे लोगों को सुगम यातायात व्यवस्था प्रदान हो सके टोल नाका से वसूली के पैसे का कहां उपयोग किया जा रहा है भिलाई से लेकर रायपुर तक रोड की स्थिति बद से बदतर है लोग हिचकोले खा रहे हैं बेकसूर लोगों की इस जानलेवा सड़क से जान जा रही है जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं इसकी डामरीकरण नहीं हो पा रही है जगह जगह अमानक ब्रेकर बने हुए हैं पूर्व मुख्यमंत्री आवास भिलाई 3 सिरसा कला गेट के सामने स्पीड ब्रेकर और सिंगनल से गुजरने में भी 15 मिनट समय लग रहा है रायपुर आना-जाना दुभर हो चुका है।

कई बार शिकायत करने के बाद भी निवारण नहीं हो रहा है इसी सड़क से रोज मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री खुद आवागमन करते हैं मगर उनके लिए आम जनमानस को रोककर रास्ता प्रदान कर दिया जाता है आम जनमानस को होने वाली परेशानियों की कौन सुनेगा आखिर असहाय जनता कहां किसके दरबार जाए । जनहित संघर्ष समिति के संयोजक शारदा गुप्ता ने सांसद से मिलकर  निवेदन  किया टोल नाका को शीघ्र हटाया जाए।  परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जी ने कहा है कि 60 किलोमीटर के अंतर्गत केवल एक टोल प्लाजा होना चाहिए यहां 60 किलोमीटर के अंतर्गत तीन टोल प्लाजा अवैध रूप से निर्मित है टोल नाका में आवागमन में भारी तकलीफ का सामना से आमजन मानस में भारी आक्रोश व्याप्त है।

टोल नाका में आवागमन में भारी तकलीफ का सामना करना एक आम समस्या है, जिसका सामना कई लोगों को करना पड़ता है क्या टोल नाका पर काम करने वाले कर्मचारियों की धीमी गति से काम करने से आवागमन में देरी होती है या टोल नाका पर तकनीकी समस्याएं आने से आवागमन में रुकावट आ रही है या टोल नाका पर यातायात की भीड़ होने से आवागमन में देरी हो रही है। जबकि फास्ट ट्रैक में यह सिस्टम है कि 2 मिनट से ज्यादा लाइन लगे होने पर टोल नाका नहीं लिया जाएगा यहां 2 मिनट क्या लोग 15 मिनट खड़े रहते हैं सरकार ने फास्ट ट्रैक सिस्टम इसीलिए  बनाया कि लोगों को लाइन लगाने की आवश्यकता ना हो आखिर यहां पर लाइन क्यों लग रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post