सरगुजा में छुई खदान के धंसने से दो ग्रामीणों की दबकर मौत

 


सरगुजा/रायपुर। सरगुजा जिले के लखनपुर थाना क्षेत्र के कुन्नी चौकी के जमदरा बिजोरा नाला के पास छुई खदान के धंसने से दो ग्रामीणों की दबकर मौत हो गयी। बताया जा रहा कि स्थानीय ग्रामीण सुरंग बनाकर उसके भीतर से छुई मिट्टी की खुदाई कर रहे थे।

जानकारी के अनुसार सरगुजा जिले के ग्राम पंचायत करई अंतर्गत जमदरा निवासी हीरामन यादव एवं शिवा यादव अन्य साथियों के साथ गांव से एक किलोमीटर दूर छुुई खदान में आज सुबह छुई मिट्टी निकालने पहुंचे थे।छुई मिट्टी निकालने के लिए दोनों मिट्टी के टीले के नीचे सुंरगनुमा खदान के अंदर घुसे थे। वे खदान से छुई मिट्टी खोद रहे थे, उसी दौरान उपर का टीला उनके उपर गिर गया एवं दोनों मिट्टी के बड़े ढेर में दब गए।हीरामन एवं शिवा यादव के साथ छुई मिट्टी निकालने गए अन्य युवकों ने शोर मचाया। सूचना पर लोग बड़ी संख्या में मौके पर पहुंचे एवं उपर की मिट्टी हटाने का काम शुरू किया गया।

जब तक मिट्टी हटाकर दोनों को बाहर निकाला गया, दोनों की मौत हो गई थी।सूचना पर कुन्नी पुलिस मौके पर पहुंची एवं शवों का पंचनामा किया। ग्रामीणों ने बताया कि जमदरा में जहां हादसा हुआ, वहां बड़ी संख्या में लोग छुई मिट्टी निकालते हैं। मौसम साफ होने के बाद रोज लोग छुई मिट्टी निकाल रहे थे। इसके कारण नीचे सुरंग बन गई थी।इसी दौरान मिट्टी का उपरी हिस्सा भर भराकर धंस गया। इस घटना में मिट्टी में दो ग्रामीण अंदर ही दब गये।

Post a Comment

Previous Post Next Post