त्योहारी सीजन के चलते बस-ट्रेन भीड़, फ्लाइटों के किराए में 25 फ़ीसदी तक बढ़ोत्तरी

रायपुर। त्योहारी सीजन के शुरू होते ही फ्लाइटों से लेकर से बसों में यात्रियों की भीड़ बढ़ने लगी है। रेलगाड़ियों में कंफर्म बर्थ नहीं करने के कारण लोग बसों और फ्लाइटों की ओर रूख कर रहे है। इसके चलते फ्लाइटों में किराए में औसतन 25 फीसदी तक का इजाफा हुआ है। यात्रा के एक दो दिन पहले टिकट बुक कराने पर फेयर आसमान पर पहुंच गए है। रविवार को हैदराबाद का किराया 8900 से 12500 रुपए, मुंबई का 17000 रुपए, कोलकाता का 10500 रुपए, चेन्नई का 11000 रुपए तक पहुंच गया है। बताया जाता है कि त्योहारी और कारोबारी सीजन को देखते हुए लोगों का आवागमन बढ़ गया है। स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में पिछले सप्ताहभर में औसतन 50000 लोगों का आवागमन हो रहा है।

पखवाड़ेभर में हैदराबाद के लिए नई और अहमदाबाद फ्लाइट रोजाना संचालित हो रही है। वहीं 27 अक्टूबर से पुणे और चेन्नई के लिए अब डेली फ्लाइट मिलने लगेगी। ट्रैवल्स एसोसिएशन फेडरेशन ऑफ इंडिया (टाफी) के छत्तीसगढ़ अध्यक्ष रमन जादवानी ने बताया कि त्योहारों के चलते लोगों का आवागमन बढ़ा है।

सस्ते टिकट के लिए करना होगा इंतजार

फ्लाइट का फेयर त्योहारी सीजन के बाद सामान्य होने की उम्मीद ट्रैवल्स संचालकों ने जताई है। उनका कहना है कि लोगों का आवागमन बढ़ने के कारण किराया भी बढ़ा है। यात्रा करने से 15 से 20 दिन बाद का टिकट लेने पर उनके फेयर सामान्य रहते है। वहीं यात्रियों की संख्या कम होने पर विमानन कंपनियों द्वारा ऑफर चलाया जाता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post