स्कूलों में नियमित रूप से कक्षाएँ संचालित हों और छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान की जाए : डीईओ


बेमेतरा। ज़िला शिक्षा अधिकारी कमल कपूर बंजारे ने आज विकासखंड नवागढ़ के सभी मिडिल और प्राथमिक स्कूलों के हेडमास्टरों की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई। यह बैठक बालक आश्रम में आयोजित की गई, जिसमें शैक्षणिक सत्र की प्रगति, छात्रों की उपस्थिति, शिक्षकों के प्रदर्शन और शिक्षा की गुणवत्ता पर विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक के दौरान बंजारे ने विशेष रूप से स्कूलों की शैक्षणिक गुणवत्ता में सुधार पर ज़ोर दिया। उन्होंने सभी हेडमास्टरों को निर्देश दिया कि वे सुनिश्चित करें कि स्कूलों में नियमित रूप से कक्षाएँ संचालित हों और छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान की जाए। उन्होंने कहा कि छात्रों की उपस्थिति को भी प्राथमिकता दी जानी चाहिए और इसके लिए विशेष प्रयास किए जाने चाहिए। उन्होंने शिक्षकों को समय पर स्कूल पहुंचने और अपनी जिम्मेदारियों को पूरी निष्ठा से निभाने की आवश्यकता पर बल दिया। बैठक में सहायक संचालक ज़िला शिक्षा,ब्लॉक के प्राइमरी व मिडिल स्कूल के प्रधानपाठक उपस्थित थे।

इसके साथ ही, बैठक में नई शैक्षिक नीतियों और सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों पर भी चर्चा की गई। बंजारे ने सभी हेडमास्टरों से कहा कि वे शिक्षकों के साथ मिलकर पाठ्यक्रम के अनुसार पढ़ाई कराएं और छात्रों के सर्वांगीण विकास पर ध्यान केंद्रित करें। उन्होंने डिजिटल शिक्षा के महत्व को भी रेखांकित किया और बताया कि आज के दौर में तकनीकी शिक्षा का समावेश आवश्यक है।

बंजारे ने यह भी कहा कि हर महीने स्कूलों में छात्रों की प्रगति का मूल्यांकन किया जाए और समय-समय पर माता-पिता से फीडबैक लिया जाए। बैठक में सभी हेडमास्टरों ने अपनी-अपनी समस्याएँ और सुझाव भी साझा किए। शिक्षा अधिकारी ने उन्हें जल्द ही इन समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।बैठक का समापन सभी हेडमास्टरों के सहयोग और समर्पण न के साथ काम करने का भरोसा दिया।

Post a Comment

Previous Post Next Post