कन्नौज के सपा नेता नवाब सिंह यादव का रेप पीड़िता बच्ची के साथ डीएनए सैंपल हुआ मैच

यूपी के चर्चित कन्नौज नाबालिग रेप मामले में बड़ी खबर सामने आ रही है। कन्नौज के पूर्व ब्लॉक प्रमुख और सपा नेता नवाब सिंह यादव का नाबालिग रेप पीड़िता के साथ डीएनए सैंपल मैच हो गया। पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनन्द ने बताया कि डीएनए जांच की रिपोर्ट पुलिस के पास आ गई है। कन्नौज रेप कांड में पीड़िता किशोरी के साथ रेप किया गया था यह बात पूरी तरह स्पष्ट हो चुकी है। एफएसएल से आई डीएनए रिपोर्ट में सपा के पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह यादव और किशोरी के सैंपल मैच हो गए हैं। अब इस मामले में नवाब की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

बता दें कि विगत 12 अगस्त को शहर के नसरापुर स्थित डिग्री कालेज से किशोरी की शिकायत पर पहुंची पुलिस ने नवाब सिंह यादव को आपत्ति जनक हालात में पकड़ा था। इस मामले में किशोरी की मेडिकल रिपोर्ट बयान और सबूतों के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए नबाब को जेल भेजा था। मामले में पुलिस ने साक्ष्य संकलन और मजबूत करने के लिए कोर्ट से नवाब की डीएनए जांच कराने की अनुमति मांगी थी। कोर्ट की अनुमति और नवाब सिंह की सहमति से 18 अगस्त को मेडिकल टीम ने जेल से नवाब का डीएनए सैंपल लिया था। साथ ही किशोरी के सैंपल भी जांच को एफएसएल आगरा भेजे गए थे। सोमवार सुबह आई डीएनए रिपोर्ट में सैंपल मैच करने की पुष्टि हुई है। डीएनए रिपोर्ट आने से यह स्पष्ट हो गया है कि किशोरी के साथ सपा नेता ने रेप किया था।

एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि एफएसएल से डीएनए रिपोर्ट आई है जिसमें सैंपल मैच हुए हैं। अब रिपोर्ट से भी इस मामले में रेप की पुष्टि हो गई है। पुलिस के पास अब वैज्ञानिक तरीके से भी साक्ष्य हैं ।

Post a Comment

Previous Post Next Post