कलेक्टर ने स्वच्छता का शपथ दिलाकर स्वच्छता जागरूकता रैली का किया शुभारंभ


बीजापुर। "स्वभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता" पर आधारित स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 के तहत कलेक्टर  संबित मिश्रा ने स्वामी आत्मानंद स्कूल में विद्यार्थियों के स्वच्छता जागरूकता रैली का शुभारंभ किया।

कलेक्टर ने स्कूली विद्यार्थियों को स्वच्छता का शपथ दिलाते हुए स्वयं को स्वच्छ रखने स्वच्छता की शुरुआत स्वयं से अपने घर से, अपने आस-पास से करने स्वच्छता के लिए हर वर्ष 100 घंटे तथा हर सप्ताह 02 घंटे समय देने के लिए प्रेरित किया।

कलेक्टर ने बताया कि यह अभियान 17 सितंबर 02 अक्टूबर तक "स्वभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता"  विषय पर केन्द्रित रहेगा। जिसमें स्वच्छता को  समाज के प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी मानते हुए इसे उनके स्वभाव और संस्कार का हिस्सा बनाने का प्रयास होगा स्वच्छता ही सेवा अभियान अर्न्तगत  "स्वभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता" का यह अभियान 02 अक्टूबर 2024 को महात्मा गांधी की जयंती स्वच्छ भारत दिवस पर पूर्ण होगा।

इस दौरान विद्यार्थियों के स्वच्छता जागरूकता रैली को कलेक्टर संबित मिश्रा ने रवाना किया उक्त रैली स्वामी आत्मानंद स्कूल से शुरू होकर लोहा डोंगरी में स्वच्छता हेतु श्रमदान के साथ सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष बेनहूर रावतिया, पार्षद नंदकिशोर राना, सीईओ जिला पंचायत हेमंत रमेश निषाद, सीएमओ री पालदास, बीईओ डालेन्द्र देवांगन सहित शिक्षक-शिक्षिकाएं, मीडिया प्रतिनिधि सहित स्कूली छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

अंचलों में भी दिखा स्वच्छता के प्रति जागरूकता-  बीजापुर जिला मुख्यालय सहित सभी ब्लॉकों के ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 का व्यापक स्तर पर शुभारंभ हुआ ग्रामीण क्षेत्रों में श्रमदान, स्वच्छता जागरूकता रैली का आयोजन कर लोगों को स्वच्छता के प्रति समर्पित होकर स्वयं को घर, परिवार एवं समाज को स्वच्छ रखने की प्रेरणा दी गई।

Post a Comment

Previous Post Next Post