वक्फ अमेंडमेंट बिल 2024 के मुद्दे पर जेपीसी की बैठक के दौरान हाथापाई का मामला, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआर


मुंबई। वक्फ अमेंडमेंट बिल 2024 के मुद्दे पर जेपीसी की बैठक के दौरान हुई हाथापाई मामले में मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज की। इस मामले में शिकायतकर्ता इरफान अली पिरजादे के बयान के आधार पर शाहबाज शाहिद नाम के व्यक्ति ने खिलाफ मुंबई की एयरपोर्ट पुलिस ने बीएनएस की धारा 196, 115 (2), 351 (2) के तहत एफआईआर दर्ज की। 

बता दें कि मुंबई के ताज सांताक्रुज में जेपीसी की यह बैठक हुई थी, जहां दो लोगों के बीच में झड़प हो गई थी। इरफान ने शिकायत में दावा किया कि इस बैठक में जब उन्होंने वक्फ एमेडमेंट बिल का समर्थन किया, तब असद्दुदीन ओवैसी, कल्याण बनर्जी जैसे नेताओ ने मुझे बाहर निकालने का इशारा किया। जिसके बाद शाहबाज़ नाम के शख्स ने उनसे धक्का-मुक्की की और उन्हें कहा कि काफिरों की मदद करता है और देख लेने की धमकी भी दी। 

हज कमेटी का स्टाफ है शाहबाज

शाहबाज हज कमेटी का स्टाफ बताया जा रहा है, मामले की जांच की जा रही है। घटना 26 सितंबर की दोपहर ताज होटल (सांताक्रुज) में हुई। इस मामले में एफआईआर, 27 सितंबर की देर रात दर्ज हुई है। शिकायतकर्ता के मुताबिक, उसके साथ हाथापाई के बाद जेपीसी के अध्यक्ष जगदंबिका पाल ने उन्हें अपनी बात पूरी करने को कहा। शिकायतकर्ता ने अपनी बात पूरी की और फिर वहां से निकल गए।

खबर ये भी है कि वक्फ बिल पर जेपीसी की बैठक के दौरान शिवसेना सांसद नरेश म्हस्के और कल्याण बनर्जी के बीच तीखी बहस हुई। इसके बाद माहौल गरम हो गया, जिसमें ओवैसी भी पीछे नहीं रहे और मामले में कूद पड़े। दरअसल शिवसेना सांसद नरेश म्हस्के बैठक में गुलशन फाउंडेशन की ओर से समिति के समक्ष अपना वक्तव्य रख रहे थे, तभी कल्याण बनर्जी ने उन्हें रोकने की कोशिश की। बाद में इस मामले ने जब तूल पकड़ा तो मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज की। 


Post a Comment

Previous Post Next Post