मिशन शक्ति के लिए जिले के सभी क्षेत्रों में चलाया जा रहा है विशेष जागरूकता अभियान

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर आकाश छिकारा के निर्देशन में जिले में मिशन शक्ति के लिए 100 दिवसीय विशेष जागरूकता अभियान के अन्तर्गत जिले के सभी क्षेत्रों में विशेष जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।  जिला कार्यक्रम अधिकारी अनिता अग्रवाल ने बताया कि जिसका उद्देश्य महिलाओं के शोषण और भेदभाव को समाप्त करना महिलाओं के सशक्तिकीण और विकास के लिए मार्गदर्शन, सहायता और सहयोग प्रदान करना है।

उपरोक्त उद्देश्य की पूर्ती के लिए वर्तमान सप्ताह में ( 21 जून से 04 अक्टूबर 2024) के दौरान जिले के सभी परियोजना (अकलतरा, बलौदा, बम्हनीडीह, जांजगीर, पामगढ, नवागढ) स्तर पर मिशन शक्ति के तहत मनरेगा के श्रमिको के मध्य गर्भवती महिलाओ का प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना का फार्म भराया गया साथ ही महतारी वंदन योजना में जिनका राशि भुगतान नही हो पा रहा है उनको डीबीटी रवाने हेतु प्रेरित किया गया।

परियोजना अधिकारी, पर्यवेक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका एवं मितानीनों द्वारा गर्भवती महिलाओ को पौष्टिक आहार एवं उचित देखरेख के संबध में जानकारी प्रदान किय गया तथा जल शक्ति से नारि शक्ति के कार्यक्रम अंतर्गत माँ के नाम पर वृक्षा रोपण आंगनबाडी एवं परियोजना स्तर पर किया गया।



Post a Comment

Previous Post Next Post