कबीरधाम के कांवड़ यात्रियों के लिए अमरकंटक में भावना बोहरा ने भोजन व ठहरने की व्यवस्था की

कवर्धा। सावन माह के प्रारंभ के साथ ही श्रद्धालु भगवान शिवजी जी के दर्शन करने दूर-दूर से आते हैं। ऐसे ही कबीरधाम जिले से भी प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी सैकड़ों की संख्या में भक्तजन अमरकंटक में भगवान शिवजी का जलाभिषेक करने के लिए कांवड़ यात्रा लेकर पहुंच रहे हैं। इतने कठिन यात्रा के बाद उन्हें विश्राम व उनके रहने के लिए उचित व्यवस्था एवं भोजन के लिए सराहनीय पहल करते हुए पंडरिया विधायक भावना बोहरा द्वारा इस वर्ष भी  22 जुलाई से 18 अगस्त तक नवनिर्मित पालिका परिषद,अमरकंटक, जिला अनूपपुर मध्यप्रदेश में में कबीरधाम जिले से जाने वाले कांवड़ यात्रियों के लिए निःशुल्क भोजन व ठहरने की व्यवस्था की गई है।

सावन माह के प्रथम सोमवार को उक्त स्थान में कबीरधाम जिले से बड़ी संख्या में कांवड़ यात्रियों एवं श्रद्धालुओं का आगमन हुआ और उनके लिए किए गए समुचित व्यवस्था को देखकर उनमें हर्ष है। नर्मदा आरती के साथ आज से कबीरधाम जिले से आने वाले कांवड़ यात्रियों एवं श्रद्धालुओं के लिए विश्राम व भोजन की निशुल्क सुविधा प्रारंभ हो गई है। इस दौरान पधारे कांवड़ यात्रियों एवं श्रद्धालुओं ने विधायक भावना बोहरा द्वारा किये गए इस कार्य के लिए उन्हें धन्यवाद ज्ञापित। कबीरधाम से आने वाले कांवड़ यात्रियों के लिए विधायक भावना बोहरा द्वारा कांवड़ियों को अपनी यात्रा की अग्रिम जानकारी एवं अन्य सहायता के लिए मोबाइल नंबर 9754462000, 9755359004 भी जारी किया गया है।

विधायक भावना बोहरा ने कहा कि हमारे कबीरधाम जिले के सैकड़ों श्रद्धालु कठिन यात्रा करके भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के लिए अमरकंटक तक कांवड़ यात्रा लेकर जाते हैं। उनकी इस आस्था का सम्मान करते हुए और एक जनप्रतिनिधि होने के नाते अपने सामाजिक दायित्वों को पूरा करने हेतु हमने कबीरधाम जिले से कांवड़ यात्रा लेकर अमरकंटक जाने वाले कांवड़ियों के लिए नवनिर्मित पालिका परिषद,अमरकंटक में 22 जुलाई से 18 अगस्त तक ठहरने व भोजन की निःशुल्क व्यवस्था की है। कबीरधाम जिले से जाने वाले कांवड़ियों की सुविधा और इस कठिन यात्रा के बाद उन्हें विश्राम मिल सके इसके लिए यह व्यवस्था की है और हमें विश्वास है कि हमारे इस प्रयास से कांवड़ यात्रियों को राहत मिलेगी।

भावना बोहरा ने आगे कहा कि श्रावण मास के शुभ अवसर पर  कांवड़ यात्रियों की सेवा करने का हमें पुण्य अवसर मिल रहा है जो हमारे लिए सौभाग्य की बात है। कांवड़ियों की आस्था का सम्मान करते हुए हमने सात्विक भोजन एवं दो समय के भोजन के साथ ही उनके विश्राम से लेकर मूलभूत व आवश्यक सुविधाओं का भी विशेष ध्यान रखा गया है। इसके साथ ही यहां प्रतिदिन भोलेनाथ की भव्य महाआरती का भी प्रतिदिन अयोजन किया गया है जहाँ हजारों की संख्या में भक्तजनों का आगमन होता है और पूरे भक्ति भाव से सभी श्रद्धालु भोलेनाथ की भक्ति में लीन रहते हैं। हमें विश्वास है कि इस पुण्य अवसर पर अपने सामाजिक दायित्व को पूरा करने हेतु कांवड़ यात्रियों की सेवा करने का हमने एक सार्थक प्रयास किया है उसमें भी सभी का सहयोग हमें प्राप्त होगा।

विदित हो कि विधायक भावना बोहरा द्वारा लगातार कबीरधाम जिले सहित आस-पास के जिले में निवासरत हर जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहती हैं। निःशुल्क एम्बुलेंस सेवा, महाविद्यालयीन छात्राओं के लिए निःशुल्क बस सेवा, निशुल्क मोबाइल हेल्थ पैथ लैब, सामाजिक, धार्मिक, शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण संरक्षण, महिलाओं का सशक्तिकरण और गरीब, जरूरतमंद लोगों की सहायता के उद्देश्य के साथ क्षेत्र के विकास हेतु लगातार कार्य किया जा रहा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post