स्वच्छता त्यौहार : सीईओ ने ग्रामीणों के साथ की साफ-सफाई

राजनांदगांव । स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत साप्ताहिक स्वच्छता अभियान के तहत प्रत्येक शनिवार को पूरे जिले में स्वच्छता त्यौहार मनाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत स्वच्छता दीदीयों के साथ स्कूली बच्चे, महिलाएं एवं ग्रामीण मिलकर गांव के विभिन्न स्थलों की साफ-सफाई कर रहे हैं और स्वच्छता का संदेश देने के लिए रैली भी निकाल रहे है। 

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुरूचि सिंह आज जनपद पंचायत डोंगरगढ़ के ग्राम रेंगाकठेरा में स्वच्छता अभियान के तहत मनाए जा रहे स्वच्छता त्यौहार में शामिल हुए। सीईओ जिला पंचायत ने स्वच्छता दीदीयों, स्कूली बच्चों एवं ग्रामीणों के साथ मिलकर साप्ताहिक बाजार स्थल, स्कूल परिसर सहित गांव के चौक-चौराहों की साफ-सफाई की। उन्होंने स्कूली बच्चों एवं ग्रामीणों के साथ स्वच्छता  रैली में शामिल होकर स्वच्छता जागरूकता का संदेश दिया। सीईओ जिला पंचायत सुरूचि सिंह ने ग्रामीणों से घर से निकलने वाले सूखा कचरा को संग्रहणकर्ता स्वच्छाग्राही समूह को देने के साथ ही प्रतिमाह संग्रहण शुल्क 30 रूपए देने की अपील की। साथ ही ग्रामीणों को गांव को साफ-सुथरा रखने, स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने एवं लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित करने कहा। सीईओ जिला पंचायत द्वारा ग्रामीणों को स्वच्छता शपथ भी दिलाई। 

स्वछता कार्यक्रम में जनपद सदस्य, सरपंच, पंच, गणमान्य नागरिकों, स्वसहायता समूह की महिलाएं, ग्रामवासी, स्कूल के प्राचार्य एवं शिक्षकों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इसके साथ ही जिला पंचायत राजनांदगांव से सहायक परियोजना अधिकारी, जिला समन्वय एवं जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, ब्लॉक समन्वयक, संकुल समन्वयक, बीपीएम तथा अन्य कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post