किरंदुल-कोत्तावालसा रेल लाइन पर भूस्खलन, रेल यातायात प्रभावित

जगदलपुर। बस्तर को ओडिशा और आंध्र प्रदेश से जोड़ने वाली किरंदुल-कोत्तावालसा रेल लाइन पर भूस्खलन हो गया है। पहाड़ों से कटकर मलबा रेलवे ट्रैक पर गिर गया, जिससे किरंदुल-विशाखापट्टनम रेल मार्ग बाधित हो गया है। रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं और मलबा हटाने का प्रयास कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, ओडिशा के चमड़ीपल्ली रेलवे स्टेशन के नजदीक यह भूस्खलन हुआ है। रेलवे के अधिकारियों को सूचना मिलते ही, दल मौके पर पहुंचा और मलबा हटाने की कवायद शुरू कर दी गई है। अधिकारियों का दावा है कि मलबा हटाने में 24 घंटे से अधिक का समय लग सकता है।

यात्रियों की परेशानी को कम करने के लिए रेलवे ने मार्ग डाइवर्ट किया है। किरंदुल से विशाखापट्टनम तक चलने वाली नाइट एक्सप्रेस ट्रेन 31 जुलाई तक ओडिशा के रायगड़ा से घूमकर जगदलपुर और फिर दंतेवाड़ा पहुंचेगी। इस बीच, दंतेवाड़ा से किरंदुल के बीच का पैच भी काफी खतरनाक है, जिसके चलते रेलवे के अधिकारियों ने बारिश को ध्यान में रखते हुए यात्री ट्रेन को दंतेवाड़ा में रोकने का निर्णय लिया है।

हालांकि, मालगाड़ियों की आवाजाही बरकरार रहेगी। रेलवे के कर्मचारियों की प्राथमिकता है कि जल्द से जल्द मलबा हटाकर यातायात को सामान्य किया जाए। अधिकारियों ने यात्रियों से धैर्य बनाए रखने की अपील की है और कहा है कि वे हरसंभव प्रयास कर रहे हैं कि रेल सेवा जल्द से जल्द बहाल हो सके।

Post a Comment

Previous Post Next Post