पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा के लिए रखी गई नींव,आचार्य कान्हा ने संपन्न कराया पूजा

भिलाई।  आगामी 25 जुलाई से जयंती स्टेडियम मैदान में होने वाले देष के प्रसिद्ध पं. प्रदीप मिश्रा के षिव महापुराण कथा का आयोजन होने वाला है। इसके लिए गुरूवार को इसकी नीव रखी गई और पूजा पाठ आचार्य कान्हा महाराज ने कराया। कथा सुनाने आने वाले पं. प्रदीप मिश्रा कथा स्थल से लेकर कथा का रसपान करने के लिए दूर दूर से आने वाले भक्तों के बैठने व खाने सहित सभी प्रकार की व्यवस्थाओं के लिए आयोजक दया सिंह ने अपने समिति की बैठक ली।

आने वाले 25 जुलाई से 31 जुलाई तक भिलाई के जयंती स्टेडियम ग्राउंड में यही जयकारे लगने वाले हैं। क्योंकि सावन के पवित्र महीने में आ रहे हैं अंतरराष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा। शिव महापुराण की कथा पंडित सुनाएंगे। इसका आयोजन बोल बम एवं सेवा कल्याण समिति की ओर से किया जा रहा है। आयोजन समिति के अध्यक्ष व नगर निगम भिलाई के उप नेता प्रतिपक्ष दया सिंह ने बताया कि आयोजन के लिए विशाल पंडाल लगेगा। इसकी तैयारी शुरू हो गई है।

महाराष्ट्र से पंडितजी के लिए पंडाल लगाने सामान आ गए हैं। आज भूमिपूजन का कार्यक्रम रखा गया था। आचार्य कान्हा महाराज व अन्य पंडितों द्वारा भूमिपूजन का कार्यक्रम कराया गया। इस मौके पर भिलाई-दुर्ग व अन्य जिलों से आए श्रद्धालु मौजूद रहें। दया सिंह ने बताया कि, बीते छह महीने से आयोजन को लेकर तैयारी चल रही थी। बाबा के दरबार में अर्जी लगाए हुए थे। भिलाई की अर्जी सुन ली गई और अब अंतत: बाबाजी का आशीर्वाद भिलाइयंस को मिलने वाला है। आने वाले एक-दो दिनों में आयोजन की व्यवस्था के संबंध में जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे।


Post a Comment

Previous Post Next Post