सरपंच और सचिव पर बिना काम कराए 14 वे वित्तराशि निकाली राशि Featured

जनपद पंचायत बसना अंतर्गत ग्राम पंचायत गिधली में पंचायत भवन में आहाता निर्माण कार्य के नाम पर 14 वें वित्त की राशि से लगभग 2 लाख रुपये का आहरण कर लिया गया है. लेकिन अब तक वह कार्य शुरू ही नहीं हुआ है.

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत गिधली में 11 जून 2020 को 9 पेमेंट वाउचर से पंचायत भवन आहाता निर्माण के नाम पर भाग 1 से भाग 5 तक कंसल स्टील के नाम से 1 लाख 83 हजार 2 सौ 81 रुपये का आहरण किया जा चूका है. लेकिन पंचायत भवन में आहाता (बाउंड्री वाल) का नामो निशान नहीं है. जिसे देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि पंचायत इस राशि को गबन करने के फिराक में है. और सम्बन्धित सचिव और सरपंच द्वारा भ्रष्टाचार किया जा रहा हैं. जो कि जाँच का विषय है.

इसके साथ ही इस आहरण के बाद अब सवाल उठने लगे है कि क्या जनपद पंचायत के अधिकारी क्या कार्य स्थल पर आकर इतना भी जानने की कोशिश नही करते है कि सरकार द्वारा जारी किए जा रहे है रुपए का वास्तविक में उपयोग हो रहा है या कागजों में निर्माण कार्य दिखाकर केवल फर्जीवाड़ा किया जा रहा है.

मामले में ग्राम पंचायत के सरपंच का कहना है कि राशि का आहरण कर गाँव के पंच को दे दिया गया है लेकिन उसने अभी तक कार्य प्रारंभ ही नहीं किया है. आपको बता दें कि आहाता निर्माण के नाम पर पांच भागों में कुल 9 बार आहरण किया गया है. सभी आहरण एक ही कंसल स्टील के नाम से है.  

 
 
 
Attachments area
 
 
 
Rate this item
(0 votes)
Last modified on Tuesday, 07 July 2020 08:38
शेयर करे...

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Magazine

The Edition Today Magazine (July - 2020)