आज का राशिफल बुधवार, 16 सितम्बर 2020: जाने क्या कुछ रहेगा खास ,कैसा बीतेगा आपका दिन। Featured

By Mritunjay Nirmalkar September 16, 2020 87 0

मेष:- (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

 

आज व्यापार में प्रगति से आपको काफी हर्ष होगा। वैवाहिक जीवन भी आज आनंददायक बीतेगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा महसूस होगा। सायंकाल से रात्रि तक पत्नी व बच्चों के साथ आस-पास की यात्रा का योग है। घूमने-फिरने के दौरान भी कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 2

 

वृषभ:- (जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

 

राशि स्वामी शुक्र की तृतीय भाव में स्थिति और चंद्रमा का सिंह राशि पर संचार आश्चर्य और मन को संतोष देने वाला है। किसी बहुप्रतिक्षित शुभ परिणाम के आने से मन प्रसन्‍न होगा। रात्रि का समय क‍िसी प्रियजन के साथ हास्य-विनोद में व्यतीत होगा। इससे आप थोड़ा रिलैक्‍स महसूस करेंगे। व्‍यापार में क‍िसी नई शुरुआत के ल‍िए वक्‍त सही है आप प्रयास कर सकते हैं, लाभ होगा।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 1

 

मिथुन:- (जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

 

राशि अधिपति बुध चतुर्थ भाव में तथा चंद्रमा सिंह राशि का है। फलस्वरूप आज आप जो भी काम करेंगे वह आसानी से बनता चला जाएगा। लेक‍िन ध्‍यान रखें क‍ि आज व्यर्थ के कार्यों में समय बर्बाद न करें। खर्च में कटौती करना बहुत आवश्यक है। आज क जायदाद या किसी अन्य मूल्यवान वस्तु की सौदेबाजी करने से पहले उसके सारे वैधानिक दस्तावेजों का अच्छी तरह अध्ययन कर लें। 

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 5

 

कर्क:- (जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

 

राशि से षष्ठम शत्रु भाव में धनु राशि का गुरु और द्वितीय भाव में चंद्रमा आज सर्वत्र विजय, विभूति और सफलता देने वाला है। आज आपके पराक्रम में वृद्धि से शत्रुओं का मनोबल गिरेगा। पर‍िवार के साथ आज का द‍िन हंसी-खुशी के साथ बीतेगा। दूसरों की मदद करने से सुकून मिलेगा। इसल‍िए ज‍ितना हो सके जरूरतमंदों की मदद करें। सायंकाल में किसी विद्वान प्रशासक से मिलने का अवसर प्राप्त हो सकता है। यह भव‍िष्‍य में आपके ल‍िए अच्‍छे अवसर लेकर आएगा। 

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

 

सिंह:- (जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

 

  राशि का स्वामी सूर्य द्वितीय कोष भाव में तथा प्रथम भाव में चंद्रमा। इनसे सांसारिक सुख भोग, सम्मान वृद्धि, भाग्य विकास का सुयोग तो चल ही रहा है। साथ ही नई खोजों में भी रूचि बढ़ेगी। पुराने मित्रों के मिलने से नई आशाओं का संचार होगा, घर में उत्सव जैसा माहौल बनेगा। पत्‍नी के साथ क‍हीं बाहर जाने का भी प्रोग्राम बन सकता है। 

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 9

 

कन्या:- (जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

 

आज आप किसी प्रिय व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रहेंगे। काम के भार का भी कुछ ज्यादा ही अनुभव करेंगे। अपने जूनियर्स से काम निकालने के लिए प्यार से काम निकालना होगा। घर में भी समझदारी से वातावरण हल्का-फुल्का बनाये रखें। इससे आपके सारे काम आसानी से पूरे हो जाएंगे। इससे मन प्रसन्‍न रहेगा। आज चुटक‍ियों में ही घर की समस्याएं अपने आप हल हो जाएंगी।

भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 3

 

तुला:- (जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

 

आज का दिन म‍िश्रित लाभ वाला है। इसल‍िए क‍िसी भी मामले में फैसला लेने में जल्दबाजी न करें। आज व्यक्तिगत मतभेदों को व्यावसायिक मामलों के बीच में लाने से हानि हो सकती है। प्रेमी या किसी अन्य निकट के व्यक्ति से कोई कहासुनी हुई है तो उसे बातचीत से सुलझाया जा सकता है। अपने र‍िश्‍ते को नेक्‍स्‍ट लेवल पर ले जाने से पहले एक बार अच्‍छे से सोच-व‍िचार लें। 

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 8

 

वृश्चिक:- (जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

 

आज साथियों के बीच लोकप्रियता बढ़ेगी। किसी राजनयिक से निकटता व दोस्ती होगी और उसके अनुभव का भी आपको लाभ होगा। विद्यार्थियों को सलाह है कि अपना अधिक से अधिक समय अध्ययन में लगाएं। ताक‍ि उन्‍हें श‍िक्षा के क्षेत्र में असफलता का सामना न करना पड़े। सायंकाल से लेकर रात्रि का समय पूजा-पाठ और किसी धार्मिक अनुष्ठान में व्यतीत होगा। 

भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 8

 

धनु:- (जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

 

आज आपके विरोधी परास्त होंगे। साथ ही आपका पारिवारिक जीवन भी सुखमय रहेगा। राजनैतिक सहयोग भी मिलेगा। लेक‍िन वाणी पर संयम रखें। रुपए-पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें। अन्‍यथा आज आप बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं। सायंकाल से लेकर रात्रि पर्यंत प्रणय संबंध प्रगाढ़ होंगे। यात्रा में सावधान रहें। 

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 7

 

मकर:- (जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है)

 

अपनी दिनचर्या को अनुशासित तथा आत्म नियंत्रित रखने से कई रुके हुए काम गति पकड़ेंगे। जमीन जायदाद के मामलों में विवाद बढ़ सकता है।आर्थिक स्थिति सुदृढ़ बनेगी। परंतु व्यवसाय संबंधी कार्यों में अपरिचित से अधिक व्यवहार ना बढ़ाएं।प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी तथा विवाह में परिणित होने संबंधी योजना भी बनेगी।स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। तथा शारीरिक ऊर्जा और विश्वास भी बना रहेगा।

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 9

 

कुंभ:- (जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

 

इस समय अवसरवादी होकर आप एक-एक अवसर का भरपूर लाभ उठाएंगे तथा सूझबूझ व बुद्धिमता से हर समस्या का हल प्राप्त करने में भी सक्षम रहेंगे। आपकी प्रतिभा व छवि खुलकर लोगों के सामने आएगी।कार्यक्षेत्र में काम करने का जोश और जज्बा आप में गजब का रहेगा। मुश्किल समस्या का हल पाने में समर्थ रहेंगे। पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानी में सुधार आएगा। आज आप अपने आपको पूर्ण स्वस्थ महसूस करेंगे।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 6

 

मीन:- (जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

 

रुपए की आवक के लिहाज से समय श्रेष्ठ है। आपकी योग्यता के अनुरूप उचित परिणाम भी हासिल होंगे। किसी संत या अपने गुरु के सानिध्य में रहना आप को शांति प्रदान करेगा। बच्चे आज्ञाकारी बने रहेंगे।आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। और उनको ठीक से निभा ना पाने की वजह से आप में चिड़चिड़ापन रहेगा। निवेश संबंधी आर्थिक गतिविधियों में व्यस्तता रहेगी। पति-पत्नी के बीच अहम को लेकर टकराव उत्पन्न हो सकता है। बेहतर होगा कि आप शांतिपूर्ण तरीके से समस्या को सुलझाएं।

भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 5

 

उज्जैन से ज्योतिषाचार्य पं अंकित दुबे

सम्पर्क:- 6266634310,8982460166

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Wednesday, 16 September 2020 04:22
शेयर करे...

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Magazine

The Edition Today Magazine (July - 2020)