संपादकीय

संपादकीय (88)

मेष: विरोधी से तनाव मिल सकता है। कोई ऐसी घटना भी हो सकती है, जिससे पारिवारिक वातावरण कलुशित हो। ईश्वर की आराधना करें, कष्ट मिटेंगे।

वृष: संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। किया गया प्रयास फलीभूत होगा। उच्च अधिकारी से सहयोग लेने में सफल होंगे। रचनात्मक प्रयास सार्थक होगा।

मिथुन: कोई ऐसी घटना घट सकती है, जिससे आत्मबल में वृद्धि होगी। मन के अज्ञात भय पर नियंत्रण होगा। सकारात्मक सोच रखें। ईश्वर की आराधना में मन लगाएं।

कर्क: आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। मैत्री संबंध मधुर होगा, लेकिन संतान या शिक्षा के कारण मन खिन्न रहेगा। भौतिक सुख में अच्छी वृद्धि होगी।

सिंह: रोग और विरोधी बुद्धि कौशल से परास्त होगा। उच्च अधिकारी से सहयोग मिलेगा। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। जीवन में गति आएगी।

कन्या: व्यावसायिक गति बढ़ेगी। उच्च अधिकारी या राजनेता से सहयोग भी मिल सकता है। संतान के दायित्व की पूर्ति में सहायक होंगे। आपसी संबंध मधुर होंगे।

तुला: रिश्तों में सुधार होगा, लेकिन पड़ोसी या आधीनस्थ कर्मचारी से तनाव मिल सकता है। पिता या धर्म गुरु से वैचारिक मतभेद होंगे। शांत रहना ही हितकर होगा।

वृश्चिक: आर्थिक स्थिति में किसी सीमा तक सुधार होगा। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। दूसरे शहर जाने की योजना को स्थगित कर दें। सचेत रहें।

धनु: महात्वाकांक्षा बढ़ेगी। पुरुषार्थ के काम करें। आर्थिक स्थिति में किसी सीमा तक सुधार होगा, लेकिन स्वास्थ्य की अनदेखी न करें। ईश्वर की आराधना में मन लगाएं।

मकर: धार्मिक प्रवृति में वृद्धि होगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। बुद्धि कौशल से रुका हुआ कार्य संपन्न होगा। रचनात्मक कार्यों में मन लगाएं, सफलता मिलेगी।

कुंभ: रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे, लेकिन कोई ऐसी बात भी हो सकती है, जो आपको प्रभावित करे। संतान या शिक्षा के कारण चिंतित भी रहेंगे।

मीन: आपकी राशि से मंगल बारहवें होने से आर्थिक दबाव बनाएगा। किसी भी क्षेत्र में रिस्क न लें। धन हानि की आशंका है। रचनात्मक प्रयास सफल होंगे।

शेयर करे...

मेष: कुछ पारिवारिक और कुछ आर्थिक समस्या का समाधान निकलेगा। उच्च अधिकारी या घर के मुखिया आदि से सहयोग मिलेगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।

वृष: धर्म गुरु या पिता के सहयोग से रुका हुआ कार्य संपन्न होगा। शिक्षा या अन्य रचनात्मक कार्य की दिशा में बल मिलेगा। प्रयास करने से सफलता मिलेगी।

मिथुन: पारिवारिक कार्य की व्यस्तता बढ़ सकती है। मन आर्थिक कारणों से ग्रसित रहेगा। स्वास्थ्य को भी अनदेखा न करें। सचेत रहते हुए कार्य करें।

कर्क: अग्नि भय, सड़क दुर्घटना या चोरी आदि के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। संतान या शिक्षा तनाव का कारण होंगे। ईश्वर की आराधना में मन लगाएं।

सिंह: दूसरे से सहयोग लेने में सफल होंगे। आर्थिक स्थिति में भी किसी सीमा तक सफलता मिलेगी, लेकिन संतान या शिक्षा के कारण चिंतित रहेंगे।

कन्या: रोग और शत्रु परास्त होंगे, जिससे आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष में सुधार होगा। व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी।

तुला: महिला अधिकारी या घर की महिला प्रमुख से तनाव मिल सकता है। स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहने की आवश्यकता है। रचनात्मक कार्यों में मन लगाएं।

वृश्चिक: व्यर्थ की बाधा आर्थिक मामले में आ सकती है, धैर्य से काम लें। जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। उच्च अधिकारी का प्रोत्साहन मिलेगा।

धनु: विरोधी या रोग तनाव की स्थिति उत्पन्न कर सकता है। शनि का दान आपके लिए हितकर है, जबकि संतान के संबंध में सुखद समाचार मिलेगा।

मकर: व्यावसायिक स्तर पर सुखद समाचार मिलेगा। पिता या धर्म गुरु से सहयोग मिल सकता है, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति उदासीन न रहे। सचेत रहें।

कुंभ: मन अज्ञात भय से ग्रसित हो सकता है। कार्य में व्यवधान के कारण चिड़चिड़ापन बढ़ेगा। आर्थिक मामलों में भी जोखिम न उठाएं। सचेत रहने की जरूरत है।

मीन: किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। रिश्तों में मधुरता आएगी। पारिवारिक सुख और सहयोग मिलेगा। महात्वाकांक्षा बढ़ेगी। रचनात्मक प्रयास सफल होंगे।

शेयर करे...

मेष: पारिवारिक तनाव रहेगा। अधिक जल का प्रयोग करें। चंद्रमा का गुरु और शनि से षणाष्टक योग है। इस कारण से व्यर्थ की परेशानियां मिल सकती हैं।

वृष: पिता या धर्म गुरु के साथ व्यस्तता बढ़ेगी। कुछ पारिवारिक और कुछ व्यापारिक समस्या का बिखराव तनाव का कारण बन सकता है।

मिथुन: नेत्र या उदर विकार के प्रति सचेत रहें। मन के नकारात्मक ऊर्जा पर नियंत्रण रखें। प्रियजन से अप्रिय समाचार या पीड़ा मिल सकती है। संयम बरतें।

कर्क: कुछ व्यावसायिक समस्या आ सकती है। परिवार की समस्याएं व्यर्थ चिंताएं बढ़ाएंगी। स्वयं पर नियंत्रण रखना हितकर होगा।

सिंह: रोग या विरोधी तनाव का कारण हो सकता है। वाद विवाद से बचें, जबकि पारिवारिक सहयोग भी मिल सकता है। रचनात्मक कार्यों में मन लगाएं ।

कन्या: सर्दी जुकाम के प्रति सचेत रहें। पिता या संबंधित अधिकारी का सहयोग मिलेगा। बिजनेस के स्तर पर आंशिक सुधार होगा।

तुला: शिक्षा के लिए अत्यधिक परिश्रम करना हितकर होगा। आलस से बचें। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। बिजनेस से जुड़े मामलों में सचेत रहने की आवश्यकता है।

वृश्चिक: महिला अधिकारी से सहयोग मिलेगा, लेकिन अधीनस्थ कर्मचारी या पड़ोसी के कारण तनाव मिल सकता है। संयम बरतें और कटु वचन बोलने से बचें।

धनु: बिजनेस से जुड़ी योजनाओं को कार्य रूप में पर्णित करें। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। रोग एवं विरोधियों पर नियंत्रण रखें। रचनात्मक कार्यों में मन लगाएं।

मकर: जीवनसाथी के कारण चिंतित रहेंगे। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। शिक्षा के क्षेत्र में भी सुधार की स्थिति उत्पन्न होगी। ईश्वर की आराधना से चिंता दूर होगा।

कुंभ: परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। बिजनेस में आंशिक रूप से सफलता मिलेगी, लेकिन खर्च का दबाव बढ़ेगा। खानपान नियंत्रित रखें और स्वस्थ रहें।

मीन: संतान या शिक्षा के कारण चिंतित रह सकते हैं। बिनजेस के मामलों में आंशिक सुधार होगा। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा।

शेयर करे...

मेष: शिक्षा की तैयारी के लिए अधिक परिश्रम की आवश्यकता है। पारिवारिक सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। प्रयास करने से सफलता मिलेगी।

वृष: पारिवारिक कार्य में व्यस्त हो सकते हैं। लेकिन परिवार की किसी महिला के कारण तनाव भी मिलेगा। शांत रहकर ही तनाव की स्थिति पर नियंत्रण करने में सफल होंगे।

मिथुन: किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा, लेकिन संतान के व्यवहार से चिंतित हो सकते हैं। बुद्धि कौशल से सफलता मिलेगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।

कर्क: आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। शरीर में जल की कमी न होने दें। मौसम के रोग से प्रभावित हो सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

सिंह: भावुकता पर नियंत्रण रखें। उच्च अधिकारी या घर के मुखिया का सहयोग प्राप्त होगा। निजी संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। दाम्पत्य जीवन के प्रति सजग रहें।

कन्या: शिक्षा के क्षेत्र में अधिक परिश्रम की आवश्यकता है। उच्च अधिकारी से सहयोग लेने में सफल होंगे। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी।

तुला: बुद्धि कौशल से चली आ रही बाधाएं दूर होंगी। जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। नए अनुबंध प्राप्त करने की दिशा में सफलता मिल सकती है।

वृश्चिक: महिला अधिकारी से सहयोग मिल सकता है। शिक्षा के क्षेत्र में सजग रहने की आवश्यकता है। आर्थिक मामलों में आंशिक तौर पर सुधार होगा।

धनु: जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। पारिवारिक कार्य की व्यस्तता मन को खिन्न करेगी। स्वास्थ्य के प्रति उदासीन न रहें। रचनात्मक कार्यों में मन लगाएं।

मकर: पारिवारिक मामलों में प्रगति होगी। जीवनसाथी के कारण चिंतित हो सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में भी आंशिक रूप से सफलता मिलेगी। प्रयास करते रहें।

कुंभ: व्यवसाय में आशातीत सफलता मिलेगी। धन, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। शासन सत्ता या किसी ​अधिकारी से सहयोग मिलेगा।

मीन: जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। आर्थिक मामलों में आंशिक रूप से सुधार होगा। फिर भी अज्ञात भय से ग्रसित रहेंगे। ईश्वर की आराधना में मन लगाएं।

शेयर करे...

मेष: उच्च अ​धिकारी या पिता से सहयोग मिलेगा। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। पुराने मित्र या रिश्तेदार से भेंट हो सकती है।

वृष: परिवार के कारण तनाव मिल सकता है। विवाद की स्थिति न उत्पन्न होने दें। आलस के कारण कर्म क्षेत्र में बाधा आएगी।

मिथुन: आर्थिक मामलों में विशेष रुचि लें। चली आ रही समस्या पर नियंत्रण होगा। यद्यपि संबंधित या ससुराल पक्ष से तनाव भी मिल सकता है।

कर्क: केमद्रुम योग के कारण नकारात्मक ऊर्जा बढ़ेगी। जिस पर नियंत्रण रखना हितकर होगा। संतान या शिक्षा के कारण चिंतित हो सकते हैं ।

सिंह: जल का प्रयोग अधिक से अधिक करें। शरीर में जल की कमी न होने दें। शासन सत्ता से सहयोग लेने में सफल होंगे।

कन्या: रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। पिता या धर्म गुरु से सहयोग लेने में सफल होंगे। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। पारिवारिक सहयोग मिलेगा।

तुला: स्वास्थ्य के प्रति उदासीन न रहें। पिता या धर्म गुरु का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी से भी सहयोग लेने में सफल होंगे।

वृश्चिक: केमद्रुम योग कोई ऐसी समस्या दे सकता है, जो आपके हित में न हो। संयम रखना हितकर है। उदर विकार या त्वचा के प्रति सचेत रहें।

धनु: केतु का चंद्रमा के साथ षणाष्टक योग किसी अप्रिय स्थिति को जन्म दे सकता है। अनचाही यात्रा न करें। सचेत रहना ही आपके लिए हितकर है।

मकर: संतान का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। यद्यपि शनि की साढ़ेसाती मन को अशांत रखेगी। ईश्वर की आस्था में मन लगाएं।

कुंभ: आपकी राशि पर मंगल और चंद्रमा षणाष्टक योग बना रहे हैं। अग्नि और जल से बचें। शरीर में जल की कमी न होने दें। रचनात्मक कार्यों में मन लगाएं।

मीन: जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। संतान के दायित्व की पूर्ति में व्यस्त हो सकते हैं। आ​र्थिक मामलों में किसी भी प्रकार के जोखिम से बचने की आवश्यकता है।

शेयर करे...

मेष: पारिवारिक या अधिकारी से तनाव मिल सकता है, जबकि आर्थिक योजना को बल मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। रचनात्मक प्रयास सफल होंगे।

वृष: पारिवारिक सदस्य या अधीनस्थ कर्मचारी से तनाव मिल सकता है। स्वास्थ्य में सुधार होगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मबल में वृद्धि होगी।

मिथुन: आ​र्थिक स्थिति में किसी सीमा तक सुधार होगा।​ शिक्षा या संतान के कारण चिंतित रहेंगे। मन नकारात्मक कार्य में लग सकता है।

कर्क: चली आ रही व्यर्थ की उलझन पर नियंत्रण होगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। व्यावसायिक कार्य में रुचि लेंगे। रचनात्मक प्रयास सफल होंगे।

सिंह: केमद्रुम योग के कारण वाणी पर संयम रखें। रिश्तों में तनाव की स्थिति आ सकती है। ससुराल पक्ष से सहयोग मिलेगा। शांति और संयम से काम लेने की आवश्यकता है।

कन्या: शिक्षा के क्षेत्र में अत्यधिक परिश्रम करने का आवश्यकता है। राजनीति सहयोग से रुका हुआ काम संपन्न होगा। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी।

तुला: जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। केमद्रुम योग के कारण घर के मुखिया या अधिकारी से वाद-विवाद की स्थि​ति आ सकती है। इस पर नियंत्रण करना आपके हित में होगा।

वृश्चिक: चल या अचल संपत्ति के मामले में किसी सीमा तक सफलता मिलेगी। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति में कुछ व्यवधान भी आ सकता है।

धनु: बुद्धि कौशल से किया गया कार्य सफलता की ओर अग्रसर करेगा। आर्थिक स्थिति में किसी सीमा तक सुधार होगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।

मकर: जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। रोजी-रोटी की दिशा में किया गया प्रयास सार्थक होगा। कुछ नया करने की योजना को साकार रूप दें, लेकिन वर्तमान परिस्थितियों को भी ध्यान में रखें।

कुंभ: मंगल और चंद्रमा का षणाष्टक योग वाद विवाद को जन्म दे सकता है। शांति और संयम से काम लें। समझौता ही हितकर होगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।

मीन: आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, लेकिन शाही खर्च से बचना होगा। अन्यथा आपके लिए कर्ज लेने की स्थिति आ सकती है। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी।

शेयर करे...

मेष: किया गया परिश्रम रचनात्मक ​परिणाम देगा। यद्यपि कालसर्प योग का प्रभाव बाधाएं भी उत्पन्न कराएगा, लेकिन आपको किसी ​अधिकारी का सहयोग भी मिल सकता है।

वृष: प्रयास करने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। चल या अचल संपत्ति के मामले में आंशिक रूप से प्रगति होगी। आपको सचेत रहने की आवश्यकता है।

मिथुन: मन अज्ञात भय से ग्रसित हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। नकारात्मक चिंतन पर नियंत्रण रखें। रचनात्मक कार्यों में मन लगाएं, सफलता मिलेगी।

कर्क: स्वास्थ्य के प्रति उदासीन न रहें। मौसम के रोग के प्रति सचेत रहें। शिक्षा के क्षेत्र में अधिक परिश्रम करने का आवश्यकता है। संबंधों में मधुरता आएगी।

सिंह: रचनात्मक प्रयास सफल होंगे। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा, लेकिन राहु और चंद्रमा की युति कुछ बाधाएं भी उत्पन्न कर सकती हैं।

कन्या: किसी महिला अधिकारी से सहयोग लेने में सफल होंगे। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। धार्मिक आस्था में वृद्धि होगी।

तुला: मन का अज्ञात भय नियंत्रित होगा। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य सफल होगा। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के अधिक परिश्रम की आवश्यकता है।

वृश्चिक: स्वास्थ्य के प्रति उदासीनता कष्ट का कारण हो सकती है, जबकि पारिवारिक सहयोग रहेगा। व्यावसायिक प्रयास सार्थक होगा। रचनात्मक प्रयास सफल होगा।

धनु: व्यावसायिक प्रयास में कुछ बाधाएं रहेंगी। मन का दृढ संकल्प और परिश्रम सफलता का मार्ग खोलेगा, लेकिन विरोधियों से सावधान रहेने की जरूरत है।

मकर: संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। कुछ आर्थिक तनाव आपको चिड़चिड़ा बना देगा। ईश्वर की आराधना में मन लगाएं।

कुंभ: व्यस्तता बढ़ेगी। रक्तचाप पर नियंत्रण रखें। बुद्धि कौशल से रुका हुआ कार्य सफल होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।

मीन: पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। उच्च अधिकारी या राजनेता से सहयोग लेने में सफल होंगे। रचनात्मक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। संबंधों में मधुरता आएगी।

शेयर करे...

मेष: आधीनस्थ कर्मचारी, पड़ोसी आदि के कारण क्लेश मिल सकता है। विवाद से बचें। शांत रहना हितकर है। शासन सत्ता से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी।

वृष: आर्थिक स्थिति में एक सीमा तक सुधार होगा। फिर भी मन अज्ञात भय से ग्रसित रहेगा। धर्म गुरु या पिता का सहयोग रहेगा। रचनात्मक प्रयास सफल होंगे।

मिथुन: अज्ञात भय पर नियंत्रण रखें। भय मन को कमजोर कर सकता है, लेकिन हानि नहीं पहुचाएगा। स्वास्थ्य के प्रति उदासीन न रहें। सचेत रहना होगा।

कर्क: जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। धन, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। शिक्षा के क्षेत्र में भी आधुनिक साधनों से प्रगति होगी।

सिंह: दांपत्य जीवन सुखमय होगा। व्यावसायिक योजना को कार्य रूप में पर्णित करने से सफलता मिलेगी। रचनात्मक प्रयासों को गति मिलने से सफलता मिलेगी।

कन्या: रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। आलस और प्रमाद में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के प्रति बिल्कुल उदासीन न रहें। पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी।

तुला: बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा में आंशिक सुधार होगा। धन और सम्मान में वृद्धि होगी। फिर भी मन खिन्न रह सकता है।

वृश्चिक: लापरवाही कष्टकारी होगी। स्पर्श से दूर रहें, कष्टकारी हो सकता है। कुछ पारिवारिक और कुछ स्वास्थ्य से संबंधित तनाव मिल सकता है।

धनु: विरोधी परास्त होगा। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। आर्थिक पक्ष में भी आंशिक सुधार होगा, लेकिन व्यर्थ के कार्यों में उलझ सकते हैं।

मकर: जीवनसाथी का सहयोग और प्रोत्साहन रहेगा। शनि की साढ़ेसाती आर्थिक तनाव का भय देगी, लेकिन रचनात्मक प्रयास सफलता की ओर अग्रसर करेंगे।

कुंभ: वाणी पर संयम न रखने पर रिश्तों में तनाव और टकराव की स्थिति आ सकती है। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। रचनात्मक प्रयासों में सफलता मिलेगी।

मीन: किसी पारिवारिक सदस्य के कारण तनाव मिल सकता है। कर्ज की स्थिति आ सकती है। यदि रोजगार के लिए कर्ज का प्रयास करते है तो उस दिशा में सफलता मिलेगी।

शेयर करे...

मेष: बुध का परिवर्तन पुरुषार्थ को बढ़ाएगा, लेकिन अधिक विश्वास चोट दे सकता है। राहु और बुध की युति चोट का कारण होगी। सतर्कता से ही सुरक्षा है।

वृष: आपकी राशि से दूसरे राहु और बुध की युति आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाने का संकेत देती है। वाणी पर संयम रखें। रिश्ते बिगड़ सकते हैं।

मिथुन: आपकी राशि पर राहु और बुध की युति होगी। अज्ञात भय से ग्रसित करेगी। उदर विकार या त्वचा के रोग के प्रति सचेत रहें। ईश्वर की आराधना करें।

कर्क: आपकी राशि से बारहवें राहु और बुध की युति किसी अपने से ही क्लेश दे सकती है। स्पर्श से दूर रहें, जबकि शिक्षा के क्षेत्र मे चल रहा प्रयास सार्थक होगा।

सिंह: राहु और बुध की युति आर्थिक स्थिति में सुधार देगी। रुका हुआ धन मिल सकता है। किया जा रहा प्रयास फलीभूत होगा। सचेत रहना हितकर है।

कन्या: राहु और बुध की युति आपके लिए सुखद होगी। राजनीतिक सहयोग लेने मे सफल होंगे। व्यावसायिक स्थिति में सुधार होगा। आर्थिक स्तर पर सुधार होगा।

तुला: भाग्यवश व्यावसायिक सुखद समाचार मिलेगा। धार्मिक प्रवति में वृद्धि होगी। आर्थिक पक्ष में आंशिक सुधार होगा। दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा।

वृश्चिक: आपकी राशि से आठवें होगा राहु और बुध हैं। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं और न ही स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बरतें। सचेत रहने की जरूरत है।

धनु: राहु और बुध दाम्पत्य जीवन में कुछ तनाव या गलतफहमी दे सकता है। त्वचा या उदर विकार अथवा छूत के रोग से सचेत रहें। ईश्वर की आराधना करें।

मकर: आपकी राशि से छठे होगा राहु और बुध। विरोधी या रोग से तनाव ग्रस्त हो सकते हैं। संयम रखने की आवश्यकता है। ईश्वर की पूजा मन को शांति देगी।

कुंभ: संतान या शिक्षा के कारण चिंतित होंगे। दूसरों के मामले में हस्तक्षेप न करें। व्यर्थ का तनाव मिल सकता है। रचनात्मक प्रयासों में सफलता मिलेगी।

मीन: आपकी ऊर्जा को राहु और बुध की युति प्रभावित करेगी। संयम रखें। संभव हो तो मछली न खाएं और बहते हुए जल में जीवित मछलियां प्रवाहित करें।

शेयर करे...

मेष: वाणी पर संयम रखने से रिश्तों में सुधार आएगा। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। दूसरे से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।

वृष: आपकी राशि पर उच्च का चंद्रमा भावुकता में वृद्धि करेगा। मन और वाणी पर संयम रखें। कालसर्प योग व्यवधान और भय देगा। ईश्वर की आराधना करें।

मिथुन: आपकी राशि पर आज कालसर्प का प्रभाव आपको भयग्रस्त कर सकता है। रोग और विरोधी से भय न करें, आपका भविष्य में कोई अहित नहीं करेगा।

कर्क: व्यस्तता बढ़ेगी। आर्थिक स्थिति में आंशिक सुधार होगा, लेकिन संतान या पिता के कारण तनाव मिल सकता है। धार्मिक कार्यों में मन लागाएं।

सिंह: रोग या विरोधी व्यर्थ का तनाव देंगे। सूर्य की उपासना और जल का दान आपके लिए हितकर होगा। पिता या संबंधित अधिकारी का सहयोग मिलेगा।

कन्या: संतान के दायित्व की पूर्ति में सफल होंगे, लेकिन व्यक्ति विशेष के कारण तनाव मिल सकता है। कोई ऐसा समाचार मिल सकता है, जिससे मन अशांत होगा।

तुला: विरोधी परास्त होंगे। व्यावसायिक प्रगति होगी। उच्च अधिकारी से सहयोग लेने में सफल होंगे। शिक्षा के क्षेत्र में भी आशातीत सफलता मिलेगी।

वृश्चिक: पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। चल या अचल संपत्ति के मामले में आशातीत सफलता मिलेगी, लेकिन कालसर्प योग आज आपको व्यवधान से भी आमना-सामना करा सकता है।

धनु: आपकी राशि पर केतु और शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव व्यर्थ का भय देगा, फिर भी किसी प्रकार का अहित नहीं करेगा। एकांत में न रहें।

मकर: किसी विषय को अधिक मंथन करने से तनाव मिलेगा, जबकि जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। सतर्कता ही बचाव है।

कुंभ: पारिवारिक कार्य में व्यस्त रहेंगे। आर्थिक स्थिति में आंशिक सुधार होगा। संतान के दायित्व की पूर्ति भी होगी। रचनात्मक कार्यों में मन लगाएं।

मीन: दूसरे से सहयोग लेने मे सफल होंगे। पारिवारिक और व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आर्थिक मामलों में आंशिक सुधार होगा।

शेयर करे...
Page 1 of 7