संपादकीय

संपादकीय (122)

मेष: राजनीतिक महात्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। उच्च अधिकारी या उच्च राजनेता का सहयोग मिल सकता है। ईश्वर के प्रति आस्था बढ़ेगी। सम्मान में वृद्धि होगी।

वृष: नए कार्य या नौकरी की दिशा में सफलता मिल सकती है। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में भी सफलता का योग है। रचनात्मक कार्यों में मन लगाएं, सफलता मिलेगी।

मिथुन: स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा।

कर्क: व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी, लेकिन कोई ऐसी बात भी हो सकती है, जो आपके हित में न हो। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं।

सिंह: संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। पारिवारिक और सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी।

कन्या: धन, सम्मान, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र मे आशातीत सफलता मिलेगी। रिश्तों में निकटता आएगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।

तुला: प्रियजन से भेंट, उच्च अधिकारी का सहयोग तथा किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। नेत्र या उदर विकार के प्रति सचेत रहें। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।

वृश्चिक: महिला अधिकारी का सहयोग मिलेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें। छोटी-छोटी बातों पर उत्तेजित न हों। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। मधुर संबंध बनेंगे।

धनु: व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी। पारिवारिक संबंध मधुर होंगे।

मकर: पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। पिता या धर्म गुरु से सहयोग मिल सकता है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा।

कुंभ: रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। संतान के संबंध में सुखद समाचार मिलेगा। धन, सम्मान, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी।

मीन: व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। चल या अचल संपत्ति में वृद्धि होगी। रिश्तों में निकटता आएगी। पारिवारिक स्तर पर सहयोग मिलेगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।

शेयर करे...

मेष- व्यस्तता रहेगी, नौकरी में परिवर्तन होगा, धन आसानी से मिलेगा.

वृषभ- नौकरी में बड़ा अवसर मिलेगा, संतान प्राप्ति की समस्या हल होगी, पुराना धन मिल सकता है.

मिथुन- सेहत बिगड़ सकती है, करियर का ध्यान रखें, यात्रा से नुकसान होगा.

कर्क- आलस्य से भरा दिन होगा, परिवार में तनाव हो सकता है, कोई शुभ सूचना मिलेगी

सिंह- करियर में लाभ के योग हैं, संपत्ति की समस्या हल होगी, दौड़-भाग बढ़ी रहेगी.

कन्या- करियर में लाभ के योग हैं, संपत्ति की समस्या हल होगी, दौड़-भाग बढ़ी रहेगी

तुला- तमाम दायित्वों को निभाना पड़ेगा, रुके कार्य पूरे होंगे, रिश्ते आज समस्या देंगे.

वृश्चिक- परिवार में मंगल कार्य होगा, नौकरी में सुधार होगा, धन लाभ के योग हैं.

धनु- परिवर्तन के योग हैं, नौकरी में तरक्की होगी, रिश्तों की समस्या हल होगी.

मकर- दौड़-भाग करनी पड़ेगी, नौकरी में समस्या हो सकती है, धन हानि से बचाव करें

कुंभ- पुरानी इच्छा पूरी होगी, मुकदमों का निपटारा हो सकता है, प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है.

मीन- महत्वपूर्ण अवसर छूट सकता है, तनाव और दबाव बना रहेगा, मित्र के सहयोग से लाभ होगा.

 

 

 

शेयर करे...

मेष:- आपकी राशि से नवम स्थान में चंद्रमा का संचार भाग्य को बल प्रदान करेगा। मेहनत का पूरा फल मिलेगा, वरिष्ठजनों से सहयोग पाएंगे। धर्म-कर्म के काम भी आज आपके हाथों हो सकता है। मित्रों एवं संबंधियों से जरूरत के अनुसार मदद प्राप्त कर पाएंगे। शाम का समय मनोविनोद और शॉपिंग में बीतेगा। भाग्य 89 प्रतिशत तक साथ देगा।

 

वृषभ:- दिन उतार-चढ़ाव और व्यस्तता भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में उलझन और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। प्लानिंग की कमी की वजह से आप अपने ही फैलाए हुए काम में फंसे हुए महसूस कर सकते हैं। जोखिम वाले काम में आज सावधानी बरतें। समझदारी और बुद्धि से विरोधियों को मात दे पाएंगे। जीवनसाथी से तालमेल बना रहेगा। भाग्य 62 प्रतिशत तक साथ देगा।

 

मिथुन:- आज आप विचारों में उलझेंगे, यादों और पुराने दिनों के ख्यालों में मन बार-बार गोते लगाएगा। भविष्य के बारे में भी विचार करेंगे यानी बहुत दिनों बाद अपने बारे में सोचेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ ज्यादा फोकस करना होगा। पारिवारिक जीवन में सुख सहयोग से मन आनंदित होगा। कारोबार में वाणी और व्यवहार से लाभ पाएंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ देगा।

 

कर्क:- आज एक के बाद एक काम में आपको व्यस्त रहना पड़ सकता है। नए लोगों से भी संपर्क बनेगा। यात्रा की योजना बन सकती है। प्रबंधन से जुड़े लोगों के लिए अच्छा है, किसी नई योजना पर काम करने का मौका मिल सकता है। आर्थिक मामलों में दिन लाभप्रद रह सकता है। शिक्षा और घरेलू मामलों में कुछ धन खर्च हो सकता है। भाग्य 77 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

 

सिंह:- प्रेम संबंध के मामले में आज दिन अच्छा रहेगा। जिन लोगों के बीच मनमुटाव बना है वह भी दूर हो सकता है। भाग्य का पूरा सहयोग मिल रहा है। धन का निवेश करना चाहते हैं तो इसके लिए आगे बढ़ सकते हैं। छात्रों की रुचि पढ़ने-लिखने में रहेगी। ज्ञान विज्ञान को सीखने में रुचि रहेगी। गैर जरूरी खर्चों का भी योग है, संयम से रहें। शाम का समय मनोरंजन में बीतेगा। भाग्य 79 प्रतिशत तक साथ देगा।

 

कन्या:- आपको ख्यालों की दुनिया से निकलकर वास्तविकता को समझना चाहिए इससे कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी। अपने साहसिक फैसले से आप कारोबार और शेयर मार्केट में लाभ पा सकते हैं। परिवार में भाई एवं बहनों से सहयोग पाएंगे। उचित कार्यों पर धन खर्च होगा। रिश्तों में प्रेम और जमा पूंजी में भी इजाफा कर सकते हैं। भाग्य 91 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

 

तुला:- आज सुस्ती सी छायी रहेगी, शरीर में थकान और दर्द महसूस कर सकते हैं। खर्च और बजट को लेकर भी आप आज चिंतित रह सकते हैं। जीवनसाथी को आपके सहयोग और सपोर्ट की जरूरत होगी, आप उनकी मदद करेंगे। बच्चों की शिक्षा पर ध्यान देना होगा। दोपहर बाद स्थिति सामान्य हो जाएगी। खान-पान का ध्यान रखें। भाग्य 65 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

 

वृश्चिक:- जीवन में उलझन और परेशानियों के बाद भी आप साहस और बुद्धि से अपने लक्ष्य को पाने की कोशिश करेंगे। कुछ नया सीखने की चाहत आपमें रहेगी, अनुभवी लोगों से मदद पा सकेंगे। प्रेम संबंध में आपको संयम और धैर्य से काम लेना होगा नहीं तो साथी का मूड बिगड़ सकता है। वाणी और शब्दों पर नियंत्रण रखें नहीं तो किसी से कहासुनी भी हो सकती है। भाग्य 76 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

 

धनु:- आज का दिन सात्विकता और दार्शनिक भाव के साथ गुजरेगा। प्रेमी से संबंध मधुर रहेंगे। वैवाहिक जीवन में प्रेम और आनंद का माहौल रहेगा। कारोबार में उन्नति होगी। आर्थिक मामलों में आप प्रगति करेंगे। नौकरी में अधिकारी वर्ग का सहयोग मिलेगा। मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए दिन लाभप्रद है। भाग्य 83 प्रतिशत तक साथ देगा।

 

मकर:- नौकरी व्यवसाय के मामले में दिन उत्साहवर्धक और उन्नतिदायक है। बच्चों की ओर से खुशी मिलेगी। आज आपके किसी काम के लिए आपको तारीफ और प्रोत्साहन भी मिल सकता है। पारिवारिक जीवन में सुख शांति का माहौल रहेगा। कुछ आपकी पसंद का भोजन बन सकता है जिससे आपका आनंद बढ़ जाएगा। माता-पिता की ओर से भी आज दिन अच्छा है। भाग्य 92 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

 

कुंभ:- आज का दिन आपको संयमित रूप से बिताना चाहिए। संभव हो तो किसी नए काम में हाथ ना डालें। आर्थिक मामलों में बहुत ही ध्यान से फैसला लें। आज किसी परिचित से मनमुटाव भी हो सकता है, वाद-विवाद से दूर ही रहें। बच्चों की शिक्षा और उनकी जरूरतों को लेकर सोच विचार करेंगे। भाग्य 60 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

 

मीन:- आज आपके सितारे बुलंद हैं। कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी, नाम और यश भी प्राप्त कर पाएंगे। परिवार में आपसी सहयोग और आनंद बना रहेगा। छोटी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। दूर रह रहे मित्रों से संपर्क हो सकता है। किसी सूचना और प्रयास में सफलता से दिन आनंदित होगा। भाग्य 91 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

 

उज्जैन से ज्योतिषाचार्य पं अंकित दुबे (वैदिक कुंडली व कर्मकांड विशेषज्ञ) 

सम्पर्क:- 6266634310,8982460166

शेयर करे...

मेष:- आज का दिन आपके लिए मिश्रित रहेगा और आपको लाभ मिलेगा। आज आपके रुके हुए कार्यों की पूर्ति होगी और आपको निवेश में लाभ होगा। परिवार में आपसी प्रेम बना रहेगा और आपको खुशी की प्राप्ति होगी। धार्मिक यात्रा पर आज जाने का कार्यक्रम बन सकता है और आपको इसमें प्रसन्‍नता मिलेगी। शुभ व्यय कीर्ति की वृद्धि होगी। संतान पक्ष से मन को संतोष मिलेगा। आज आपका भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

 

वृषभ:- आज आपके राशि स्‍वामी शुक्र के प्रभाव से आपको लाभ प्राप्‍त होगा और मन प्रसन्‍न रहेगा। मान-सम्‍मान और प्रतिष्‍ठा में भी इजाफा होगा और अपनों से सुकून प्राप्‍त होगी। कहीं से कोई अच्‍छी खबर आपके कानों तक पहुंच सकती है और आपके मन में शांति रहेगी। सत्तारूढ़ महान व्यक्तियों की कृपा से धन लाभ होगा। धन के मामले में आज आपको मुनाफा होने की पूरी उम्‍मीद है। खोई वस्‍तु आज मिल सकती है। आज भाग्‍य 75 फीसदी साथ देगा।

 

मिथुन:- आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहेगा। आपको एक तरफ से लाभ होगा और दूसरी तरफ से किसी मामले में हानि भी हो सकती है। किसी वजह से शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं। माता को कष्ट कर सकता है। व्यवसाय में सावधानी बरतें और जोखिम के कामों से दूर रहें। अकारण ही मन में अशांति रहेगी और खानेपीने का मन नहीं करेगा। आज भाग्‍य 50 फीसदी साथ देगा।

 

कर्क:- आज का दिन आपका शांति से गुजरेगा। पिछले कुछ समय से चला आ रहा तनाव आज समाप्‍त हो जाएगा। परिवार के लोगों के बीच आपसी समझ बढ़ेगी और लोगों को खुशी मिलेगी। आज ग्रहों के शुभ प्रभाव से आपके पराक्रम में वृद्धि होगी और कोर्ट कचहरी में भी विजय प्राप्‍त होगी। आज का दिन खुशी और सम्‍मान से कटेगा। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

 

सिंह:- आज ग्रहों के शुभ प्रभाव से आपको व्‍यापार में विस्‍तार मिल सकता है और अकस्मात बड़ी मात्रा में लाभ होकर कोष में वृद्धि होगी। परिवार के लोग हर मौके पर आपके साथ खड़े रहेंगे और आपकी बात को भी मानेंगे। सांय के समय हर्षदायक समाचार मिलेगा। रात्रि में किसी मंगलमय समारोह में सम्मिलित होने का अवसर मिल सकता है। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।

 

कन्या:- आज का दिन आपके स्वास्थ्य एवं सुस्त पड़े कारोबार में सुधार का दिन है। इच्छित धन लाभ होने से मनोबल ऊंचा रहेगा। पत्नी व संतान पक्ष से संतोषजनक समाचार से हर्षित होंगे। महान पुरुषों के सहयोग से शत्रुओं पर बढ़त प्राप्त होगी। रिश्तेदारों से किसी प्रकार का वैर भाव दूर करने का दिन है, लाभ उठाएं और हर प्रकार की पुरानी बातों को भूलकर आगे बढ़ें। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

 

तुला:- आपकी राशि के स्‍वामी शुक्र इस वक्‍त शुभ भाव में चल रहे हैं। राजनीतिक क्षेत्र में कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा। सांसारिक सुख भोगों का विस्तार तथा परिवार में हर्ष मंगलमय परिवर्तन के योग बन रहे हैं। रात में किसी मांगलिक कार्य में जाने का अवसर प्राप्‍त होगा। किसी महान व्‍यक्ति से आपकी मुलाकात होगी और आपको प्रसन्‍नता का अनुभव होगा। आज भाग्‍य 84 फीसदी साथ देगा।

 

वृश्चिक:- आज का दिन काफी व्‍यस्‍त होगा, लेकिन आप तनाव मुक्‍त होकर अपने सभी कार्यों को निपटाएंगे। आज के दिन बेहतर होगा कि किसी के साथ विवाद में न पड़ें और अपने कार्य को पूरा करने पर फोकस करें। आज आपको स्‍वास्‍थ्‍य के मामले में थोड़ी परेशानी हो सकती है। खानपान में विशेष सावधानी बरतें अन्‍यथा नुकसान आपका ही होगा। आज भाग्‍य 68 फीसदी साथ देगा।

 

धनु:- आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा परेशान करने वाला हो सकता है। व्यर्थ व्यय होगा और पत्नी को कष्ट हो सकता है। किसी दूर या फिर नजदीक की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। तुला राशि का चन्द्रमा सांय काल कुछ अच्छे समाचार व मन को संतोष देगा। आपको आज किसी डील को साइन करने से लाभ हो सकता है। परिवार के मामले में भी आज आपको सुकून मिल सकता है। आज भाग्‍य 70 फीसदी साथ देगा।

 

मकर:- आज का दिन प्रभाव प्रताप का बढ़ाने वाला है। एकादश आय भाव में चन्द्र भूमि, ज़मीन जायदाद के कार्यों से अकल्पित लाभ हो सकता है। नौकरीपेशा जातक और व्‍यापारियों के लिए भी आज का दिन बेहद खास है। उन्‍हें आज के दिन पुराने निवेश से लाभ प्राप्‍त हो सकता है और वहीं कुछ मामलों में कार्य पूर्ण होने का भी दिन है। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

 

कुंभ:- आपके राशि स्‍वामी शनि के शुभ संयोग से आज आपको लाभ प्राप्‍त होने की पूर्ण संभावना है। आय के नए स्रोत विकसित होंगे। शत्रु व प्रतिद्वंद्वी पक्ष पराजित होंगे। समय का लाभ उठाएं। आज का दिन आपको शुभ परिणाम देगा। किसी अपने के सहयोग से आपका कोई रुका कार्य पूर्ण होगा और आपको संपत्ति की भी प्राप्ति होगी। आज भाग्‍य 90 फीसदी साथ देगा।

 

मीन:- आज का दिन आपके लिए बेहद खास होने वाला है। आज आपको उत्‍तम संपत्ति का लाभ होगा। खोया हुआ धन या रुका हुआ पैसा मिल जाएगा। मंत्रणा शक्ति के बल पर किसी कठिन समस्या का समाधान भी हो जाएगा। आज आपका काफी समय से रुका पड़ा काम बन सकता है। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

 

उज्जैन से ज्योतिषाचार्य पं अंकित दुबे ( वैदिक कुंडली व कर्मकांड विशेषज्ञ) 

सम्पर्क :- 6266634310,8982460166

शेयर करे...

मेष:- मेष राश‍ि के जातकों को दूसरों की मदद करने से सकून मिलता है, तो खुश हो जाइए क्‍योंक‍ि आज आपका द‍िन परोपकार में ही व्यतीत होगा। कार्यक्षेत्र में भी आपके पक्ष में कुछ परिवर्तन हो सकते हैं इससे परेशान होकर साथियों का मूड कुछ खराब हो सकता है। लेक‍िन आप अपने अच्‍छे व्‍यवहार से माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे। रात्रि में पर‍िवार के क‍िसी सदस्‍य की तब‍ियत ब‍िगड़ने से थोड़ी-बहुत द‍िक्‍कतें हो सकती हैं। भाग्‍य स्‍कोर : 63 प्रत‍िशत

 

वृषभ:- वृष राश‍ि वालों के ल‍िए आज का दिन सुखद है। आज पर‍िवारीजनों के साथ हंसी-मजाक में पूरा द‍िन बीतेगा। भाग्यवश दोपहर तक कोई शुभ समाचार भी मिलेगा। यह संतान संबंधी भी हो सकता है और भाई-बहन से भी। लेक‍िन आज स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। सांयकाल के समय क‍िसी पुराने म‍ित्र के आने से मन प्रसन्‍न होगा। कुछ अधूरे कार्य भी पूरे होंगे। रात्रि में किसी मांगलिक कार्य में सम्मिलित होने से आपका सम्मान बढ़ेगा। ससुराल पक्ष से भी सुखद समाचार का योग है। भाग्‍य स्‍कोर: 90 प्रत‍िशत

 

मिथुन:- आज म‍िथुन राश‍ि के जातकों को पिता के आशीर्वाद तथा उच्चाधिकारियों की कृपा से किसी बहुमूल्य वस्तु अथवा संपत्ति प्राप्ति की अभिलाषा आज पूरी होगी। व्यस्तता अधिक रहेगी, व्यर्थ व्यय से बचें। सांयकाल से लेकर रात तक वाहन चलाने में सावधानी बरतें। प्रिय एवं महान पुरुषों के दर्शन से मनोबल बढ़ेगा। पत्नी पक्ष से भी वांछित सिद्धि हो सकती है। नौकरी में पर‍िवर्तन का मन बना रहे हैं तो आज आपको अच्‍छे अवसर भी म‍िल सकते हैं। साहित्‍य-कला के क्षेत्र में भी कर‍ियर बनाने का सोच सकते हैं। सफलता के योग हैं। भाग्‍य स्‍कोर : 85 प्रत‍िशत

 

कर्क:- आज राशि स्वामी की उत्तम स्थिति एवं राशि पर बृहस्पति का षष्ठस्थ होकर परिभ्रमण अकस्मात बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति करा कर कोष की स्थिति को सुदृढ़ करेगा। व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी। राज्य-मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। ध्‍यान रखें क‍ि आज शीघ्रता और भावुकता में लिया गया निर्णय भव‍िष्‍य में आपके ल‍िए द‍िक्‍कतें खड़ी कर सकता है। सांयकाल से देर रात तक देव दर्शन का लाभ लें। जरूरतमंद लोगों की यथाशक्ति मदद करें। भाग्‍य 96 प्रत‍िशत

 

सिंह:- स‍िंह राश‍ि वालों का आज का द‍िन सुखद है। राजनीतिक क्षेत्र में आज अशातीत सफलता म‍िलने का योग है। संतान के प्रति दायित्व पूर्ति भी होगी। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे, रुका हुआ कार्य संपन्‍न होगा। व्‍यवसाय में भी आज आपके ल‍िए लाभ के अवसर आएंगे। हालांक‍ि सेहत संबंधी समस्‍याएं कुछ समस्‍याएं हो सकती हैं। सांयकाल से लेकर रात्रि का समय प्रियजनों के दर्शन हास्य-परिहास में व्यतीत होगा। खान-पान पर न‍ियंत्रण रखें। अन्‍यथा सेहत ब‍िगड़ सकती है। भाग्‍य स्‍कोर : 97 प्रत‍िशत

 

कन्या:- कन्‍या राश‍ि के जातकों को आज कर्मोद्योग में तत्परता से लाभ होगा। स्वजनों से सुख, पारिवारिक मंगल कार्यों की खुशी होगी। रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा। लेक‍िन विपरीत परिस्थिति उत्पन्न होने पर क्रोध पर काबू रखें। अन्‍यथा बात बढ़ भी सकती है। आज घर-गृहस्थी की समस्या सुलझ जाएगी। व्‍यवसाय में आज राजकीय मदद म‍िलने का योग है। सूर्यास्त के समय अचानक लाभ होने के योग हैं। भाग्‍य स्‍कोर : 65 प्रत‍िशत

 

तुला:- तुला राशि के जातकों के ल‍िए शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि का योग है। आय के नए स्रोत बनेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी वाणी आपको विशेष सम्मान दिलाएगी। लेक‍िन आज भागदौड़ अधिक रहने के कारण मौसम का विपरीत प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ सकता है, सावधान रहें। आज आपको हर कार्य में जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य पर्याप्त मात्रा में मिलेगा। पत्‍नी के साथ यात्रा, देशाटन की स्थिति सुखद व लाभप्रद रहेगी। भाग्‍य स्‍कोर: 71 प्रत‍िशत

 

वृश्चिक:- वृश्चिक राश‍ि वालों का आज आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। साथ ही आपके धन, सम्मान और यश-कीर्ति में वृद्धि होगी। रुका हुआ कार्य सिद्ध होगा। आज शाम क‍िसी म‍ित्र से हुई मुलाकात आपके सारे ब‍िगड़े कार्य बना देगी। इससे मन काफी प्रसन्‍न रहेगा। शाम को प्रियजनों से भेंट होगी। लेक‍िन ध्‍यान रखें क‍ि वाणी पर संयम न रखने से विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। सायंकाल प्रियजनों से भेंट एवं रात्रि में सैर-सपाटे और मौज-मस्ती का अवसर प्राप्त होगा। भाग्‍य स्‍कोर: 76 प्रत‍िशत

 

धनु:- धनु राश‍ि के जातकों के ल‍िए आज गृहोपयोगी वस्तुओं पर धन खर्च का योग है। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी। अधीनस्थ कर्मचारी या किसी संबंधी के कारण तनाव बढ़ सकता है। रुपए-पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें, धन फंस सकता है। दिन में राज्य संबंध‍ित कार्य से कोर्ट-कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं। हालांक‍ि इसमें अंत में आपको ही सफतला म‍िलेगी। दोस्‍तों के साथ मुलाकात होने से मन प्रसन्‍न रहेगा। व‍िरोधी चाहकर भी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। भाग्‍य स्‍कोर : 59 प्रत‍िशत

 

मकर:- मकर राश‍ि के जातकों को आज व्यावसायिक क्षेत्र में मन के अनुकूल लाभ होने से प्रसन्‍नता का अनुभव होगा। आज आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा अधिक सुदृढ़ होगी। व्यवसाय परिवर्तन की योजना बन रही है तो आपको लाभ म‍िलेगा। लेक‍िन ध्‍यान रखें क‍ि इस संबंध में क‍िसी वरिष्‍ठ की राय जरूर ले लें। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता और पारिवारिक उत्तरदायित्व पूर्ण होंगे। सांयकाल में धार्मिक स्थानों की यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगित होगा। क‍िचन में काम करते समय सावधानी बरतें, चोट-चपेट की आशंका है। भाग्‍य स्‍कोर : 80 प्रत‍िशत

 

कुंभ:- आज राशि स्वामी शनि की द्वादश स्थिति के कारण पत्नी को अकस्मात् शारीर‍िक कष्ट होने से भागदौड़ और अधिक खर्चे की स्थिति आ सकती है। लेक‍िन परेशान न हों और धैर्य से काम लें। ईश्‍वर का स्‍मरण करें जल्‍दी ही सब ठीक हो जाएगा। किसी संपत्ति के क्रय-विक्रय के समय उसके सारे वैद्यानिक पहलुओं पर गंभीरता से विचार कर लें। न‍िवेश करना हो तो भी क‍िसी जानकार की भी राय जरूर ले लें। ताकि आपको क‍िसी प्रकार का कोई नुकसान न हो। ससुराल पक्ष से वाद-व‍िवाद का योग बन रहा है। वाणी पर संयम रखें। भाग्‍य स्‍कोर: 55 प्रत‍िशत

 

मीन:- आज मीन राश‍ि के जातकों का वैवाहिक जीवन आनंददायक बीतेगा। आज पास-दूर की सकारणीय यात्रा भी हो सकती है। बिजनस में तरक्‍की होने से मन काफी प्रसन्‍न रहेगा। विद्यार्थियों को मानसिक बौद्धिक भार से छुटकारा मिलेगा। सांयकाल कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। पुराने म‍ित्रों से हुई मुलाकात से आज आपका मन शांत रहेगा। आज माता-पिता की सलाह और आशीर्वाद आपके ल‍िए उपयोगी सिद्ध होगी। अधूरे कार्यों को पूरा करने का मौका म‍िलेगा। घर-मकान में न‍िवेश करने से पहले एक बार वर‍िष्‍ठजनों की राय जरूर ले लें। भाग्‍य स्‍कोर : 61 प्रत‍िशत

 

उज्जैन से ज्योतिषाचार्य पं अंकित दुबे । 

सम्पर्क:- 6266634310,8982460166

शेयर करे...

मेष:- कुछ को नौकरी में लाभ होगा तो कुछ को व्‍यवसाय में। तो आइए जानते हैं क‍ि आज का दिन कैसा रहने वाला है सबसे पहले बात मेष राश‍ि की….

पंचम भाव दूषित होने के कारण संतान पक्ष से निराशाजनक समाचार मिल सकता है। सांयकाल के समय कोई रुका काम बनने की संभावना है। रात्रि का समय प्रियजनों से भेंट व आमोद-प्रमोद में बीतेगा। राशि का स्वामी मंगल-पापग्रहों की संगति में है। आज आपको कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी पड़ेगी। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य प्राप्त होगा। भाग्‍य स्‍कोर : 60 प्रत‍िशत

 

वृषभ:- आज का दिन संतोष और शांत‍ि का है। आज राजनैतिक क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी। शासन व सत्ता से गठजोड़ का लाभ मिल सकता है। नए अनुबंधों के द्वारा पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। रात्रि में कुछ अप्रिय व्यक्तियों से मिलने से अनावश्यक कष्ट का सामना करना पड़ेगा। संतान पक्ष से कुछ राहत मिलेगी। भाग्‍य स्‍कोर : 65प्रत‍िशत

 

मिथुन:- राशि स्वामी की व्यग्रता के कारण किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने का भय बना रहेगा। संतान की शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में अशातीत सफलता का समाचार मिलने से मन में हर्ष होगा। सांयकाल में कोई रुका कार्य पूरा होगा। रात्रि में उत्साहवर्धक मांगलिक कार्यों में सम्मिलित होने का सौभाग्य प्राप्त होगा। भाग्‍य स्‍कोर : 69 प्रत‍िशत

 

कर्क:- चंद्रमा पंचम भाव में उत्तम संपत्ति का संकेत कर रहा है। आजीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। राज्य-मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। संतान के दायित्व की पूर्ति हो सकती है। यात्रा, देशाटन की स्थिति सुखद व लाभदायक रहेगी। सांयकाल से लेकर रात्रि तक प्रिय व्यक्तियों का दर्शन व सुसमाचार मिलेगा। भाग्‍य स्‍कोर : 94 प्रत‍िशत

 

सिंह:- राशी का स्वामी सूर्य कन्या राशि द्वितीय धन भाव में आ गया है। आमदनी के नए स्रोत बनेंगे। वाणी की सौम्यता आपको सम्मान दिलाएगी। शिक्षा, प्रतियोगिता में विशेष सफलता मिलने का योग बन रहा है। सूर्य के कारण अधिक भागदौड़ और नेत्र विकार होने की संभावना है। शत्रु आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे। भाग्‍य स्‍कोर : 90 प्रत‍िशत

 

कन्या:- राशि स्वामी बुध द्वितीय कोष वृद्धि कर रहा है रोजगार-व्यापार के क्षेत्र में जारी प्रयासों में अकल्पनीय सफलता प्राप्त होगी। संतान पक्ष से भी संतोषजनक सुखद समाचार मिलेगा। दोपहर बाद किसी कानूनी विवाद या मुकदमों में जीत आपके लिए खुशी का कारण बन सकती है। शुभ खर्चा व कीर्ति की वृद्धि होगी। भाग्‍य स्‍कोर : 95 प्रत‍िशत

 

तुला:- आज आपके चारों ओर सुखद वातावरण रहेगा। घर-परिवार के सभी सदस्यों की खुशियों में वृद्धि होगी। कई दिनों से चली आ रही लेन-देन की बड़ी समस्या हल हो सकती है। पर्याप्त मात्रा में धन हाथ में आ जाने का भी सुख मिलेगा। विरोधियों का पराभव होगा। पास व दूर की यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगित होगा। प्रणय संबंध प्रगाढ़ता की ओर अग्रसर होंगे। भाग्‍य स्‍कोर : 91 प्रत‍िशत

 

वृश्चिक:- आपकी राशि पर शनि की स्थिति तृतीय पराक्रम भाव में हो गई है। फलस्वरूप कुछ आंतर‍िक विकार जैसे-वायु-मूत्र-रक्त, जड़ जमा रहे हैं। आज का दिन इस सबकी जांच कराने और किसी अच्छे डॉक्‍टर इस विषय में सलाह- मशवरा करने में व्यतीत करें। रोग की अवस्था में भी आपका चलना-फिरना काफी ज्यादा हो गया है। बेहतर होगा क‍ि आप आराम करें। भाग्‍य स्‍कोर : 59 प्रत‍िशत

 

धनु:- आज आपके विरोधी भी आपकी प्रशंसा करेंगे। शासन-सत्ता पक्ष से निकटता व गठजोड़ का लाभ भी मिलेगा। ससुराल पक्ष से पर्याप्त मात्रा में धन प्राप्‍त हो सकता है। सांयकाल से लेकर रात्रिपर्यंत सामाजिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के अवसर प्राप्त होंगे। क‍िसी के साथ यादगार मुलाकात का भी योग है। भाग्‍य स्‍कोर : 93 प्रत‍िशत

 

मकर:- आज पारिवारिक व आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। आजीविका के क्षेत्र में चल रहे नए प्रयास फलीभूत होंगे। अधीनस्थ कर्मचारियों का आदर व सहयोग भी पर्याप्त मिलेगा। सांयकाल के समय किसी झगड़े-विवाद में न पड़ें। रात्रि में प्रिय अतिथियों के स्वागत का योग बना रहेगा। माता-पिता का विशेष ध्यान रखें। भाग्‍य स्‍कोर : 97 प्रत‍िशत

 

कुंभ:- आज आपके स्वास्थ्य सुख में व्यवधान आ सकता है। राशि का स्वामी शनि उदय चल रहा है। अतः निर्मूल विवाद अकारण शत्रुपत्ति, अपनी बुद्धि द्वारा किये कार्यों में ही हानि और निराशाकारक है। कोई विपरीत समाचार सुनकर अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इसलिए सावधान रहें और वाद-विवाद से बचें। भाग्‍य स्‍कोर : 64 प्रत‍िशत

 

मीन:- आज का दिन पुत्र-पुत्री की चिंता तथा उनके कामों में व्यतीत होगा। दांपत्‍य जीवन में कईं दिन से चला आ रहा गतिरोध समाप्त हो जाएगा। बहनोई और साले से आज लेन-देन न करें। संबंध खराब होने का खतरा है। धार्मिक क्षेत्रों की यात्रा और पुण्य कार्यों पर धन खर्च हो सकता है। यात्रा में सावधान अवश्य रहें। बृहस्पति का त्रिकोण योग मूल्यवान वस्तुएं चोरी करा सकता है। भाग्‍य स्‍कोर : 67 प्रत‍िशत

 

उज्जैन से ज्योतिषाचार्य पं अंकित दुबे (वैदिक कुंडली व कर्मकांड विशेषज्ञ) 

सम्पर्क:- 6266634310,8982460166

शेयर करे...

 

मेष:- इस राशि में चल रहे चंद्रमा मिथुन राशि के लिए उत्सावर्धक और लाभप्रद योग बना रहा है। चंद्रमा और शुक्र के बीच राशि परिवर्तन योग भी बना हुआ है जो कई राशियों के लिए कल्याणकारी है। ऐसे में आप सभी के लिए आज का दिन कैसा रहेगा आइए देखें।कड़ी मेहनत के बाद आज आपको कार्यक्षेत्र की परेशानियों से राहत मिलेगी। भाग्य आपका साथ देगा, जिससे परिवार में खुशनुमा वातावरण रहेगा। खर्चों को नियंत्रण करने से आर्थिक कष्ट से मुक्ति मिलेगी।

 

वृषभ:- आज परिवार में किसी शुभ कार्य के आयोजन की चर्चा हो सकती है। घर में नया मेहमान आने से मन प्रसन्न व उत्साहित रहेगा। सामाजिक जीवन को सुधारने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे और उसमें सफल भी होंगे। घर की जरूरत की चीजों की खरीदारी कर सकते हैं। सांयकाल के समय मित्रों के साथ घूमना-फिरना होगा और व्यवसाय को लेकर चर्चा भी हो सकती है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

 

मिथुन:- परिवार में जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। कार्यक्षेत्र में अप्रत्याशित उन्नति होगी, जिससे आर्थिक संतुलन बना रहेगा। साथ ही परिवार का भी पूर्ण सहयोग मिलेगा। कड़ी मेहनत करते रहेंगे तो प्रगित को स्थायी रख पाएंगे। व्यर्थ की मान बढ़ाई से दूर रहें अन्यथा प्रतिष्ठा को धक्का लग सकता है। अपने कार्य पर फोकस रखें। छोटे भाई की उन्नति से मन प्रसन्न होगा। भाग्य 81 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

 

कर्क:- आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। भाई-बहन की चिंता मानसिक तनाव दे सकती है। परिवार की सलामती के लिए कार्य करते रहेंगे। विवाह इच्छुक जातकों के लिए समय अनुकूल है। निवेश से लाभ होगा, जिससे संपत्ति में बढ़ोतरी होगी। लेकिन स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें। पिता के साथ अनबन हो सकती है, जिससे व्यापार में परेशानी हो सकती है। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

 

सिंह:- कारोबार की चिंता विशेष रूप से आज परेशान कर सकती है क्योंकि पिछले कुछ महीनों से व्यवसाय नियमित नहीं है। अगर आप नौकरी व व्यवसाय में पूर्ण रूप से सुधार चाहते हैं तो आलस्य व आराम को त्यागना पड़ेगा। ननिहाल पक्ष से आपको सहायता मिलेगी। पिता के मार्गदर्शन से आर्थिक उन्नति होगी। छात्रों की बौद्धिक क्षमता का विकास होगा। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

 

कन्या:- काम के सिलसिले में आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है, जिसके नतीजे लाभदायक होंगे। व्यावसायिक विवादों को सुलझाने का प्रयास करेंगे। साथ ही वाणी से आप समाज में अपना अलग स्थान बनाएंगे। आज आप अपने सभी कार्यों को उत्साहपूर्वक पूरा करें। पारिवारिक संपत्ति मिलने की प्रबल संभावनाएं बन रही हैं। सोशल वर्क करने से आपकी ख्याति का विस्तार होगा। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

 

तुला:- आज का दिन मिश्रित फलकारक होगा। आज आप अकारण ही चिंतित रहेंगे। कुछ तो परेशानी होती ही है और कुछ आप अदूरदर्शी स्वभाव के कारण स्वयं खड़ी कर भी लेते हैं। सामाजिक व व्यवसायिक क्षेत्र में विरोधियों का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने साहस और बुद्धिमानी से इन लोगो को पराजित कर सकते हैं। अटके हुए कार्यों में तेजी आएगी और व्यापार में कोई नया सौदा आपके लिए लाभप्रद रहेगा। भाग्य 79 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

 

वृश्चिक :- आज आपको मंगलमय समाचार सुनने को मिल सकता है। कार्यक्षेत्र के तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें और परिवार के साथ मिलजुल कर रखें। आपकी कोई नई योजना सफल होगी और पुराने झगड़े झंझटों से छुटकारा मिलेगा। ऑफिस में अधिकारियों को साथ सामंजस्य बढ़ेगा, जिससे लाभ होगा। नकारात्मक विचारों को मन में न आने दें। समय आपके लिए अनुकूल है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

 

धनु:- आज कई बड़े लोगों से आपका संपर्क होगा, जिससे आपको लाभ होगा और अटके हुए कार्य में भी तेजी आएगी। बिजनस बढ़ोतरी के लिए कोई कॉन्ट्रैक्ट कर सकते हैं, जिससे फायदा होगा। रुका हुआ धन भी प्राप्त होगा, जिससे मन प्रसन्न होगा। लेकिन रोजमर्रा के कार्यों में कोताही न बरतें। व्यवसाय में उन्नति होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। रात्रि के समय धार्मिक आयोजन में जाने का अवसर मिलेगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

 

मकर:- सामाजिक और धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेने से आपकी ख्याति का विस्तार होगा और लोगों से संबंध भी मधुर होंगे। ग्रह चाल भाग्य विकास में सहायक है। खरीद-फरोख्त के व्यवसाय में लाभ होगा और शुभ समाचार सुनने का मौका मिलेगा। मित्रों को साथ अच्छा समय गुजरेगा लेकिन व्यर्थ के झंझटों से बचे रहें। भाई-बहन के सहयोग से कार्यक्षेत्र की समस्याओं का अंत होगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

 

 कुंभ:- ऑफिस में अधिकारियों के साथ घनिष्टता बढ़ेगी, जिससे लाभ होगा और दिनभर अच्छे अवसर मिलेंगे। अगर आप व्यापार में कुछ अलग करना चाहते हैं तो उसका निर्णय आ हो सकका है। धर्म-कर्म के कार्य में रुचि बढ़ेगी, साथ ही आध्यात्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं। कर्जों से मुक्ति के लिए प्रयास करेंगे। राजनीति से संबंधित जातकों का प्रभाव क्षेत्र से विकास होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

 

मीन:- ग्रह-नक्षत्र आपकी उन्नति के कई मार्ग खोलेंगे। साथ ही आपकी आध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। विवादास्पद प्रकरण किसी बड़े आदमी के हस्तक्षेप से समाप्त हो जाएंगे। नए कार्यों की रुपरेखा बनाएंगे, जिसमें व्यापार के लिए आप नई योजना पर कार्य करेंगे। सुसराल पक्ष से संबंधों में सुधार आएगा। सांयकाल के समय किसी अतिथि के आगमन से मन हर्ष होगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है। 

 

उज्जैन से ज्योतिषाचार्य पं अंकित दुबे ।

सम्पर्क:- 6266634310, 8982460166

शेयर करे...

मेष:- (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

जल्दबाजी न करें। चोट लगने की आशंका है। थोड़े प्रयास से ही काम पूरे होंगे। प्रसन्नता रहेगी। नौकरी में नए प्रयोग करने का अवसर प्राप्त हो सकता है। धन प्राप्ति सुगम होगी। व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा। प्रमाद न करें। 

वृषभ:- (जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

विद्यार्थी वर्ग अपना कार्य कुशलता से कर पाएंगे। बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे। मन में नए विचार आएंगे। स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठा पाएंगे। यात्रा मनोरंजक रहेगी। धनार्जन होगा। विवाह के उम्मीदवारों को वैवाहिक प्रस्ताव प्राप्त हो सकता है। 

मिथन:- (जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। नए काम मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। स्थायी संपत्ति के सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं। पारिवारिक सहयोग प्राप्त होगा। वाणी पर नियंत्रण रखें। दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप न करें। सम्मान में कमी हो सकती है।

कर्क:- (जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

दौड़धूप अधिक होने से थकान व कमजोरी रह सकती है। अतिउत्साह में कोई गलत निर्णय न लें। बुरी खबर मिल सकती है। चिंता तथा तनाव रहेंगे। यथासंभव यात्रा टालें। जोखिम न लें। आय बनी रहेगी। व्यवसाय ठीक चलेगा।

सिंह:- (जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

राजकीय कार्यों में विशेष सफलता के योग हैं। किसी बड़े विवाद का हल प्राप्त होगा। विजय प्राप्त होगी। विवाह के उम्मीदवारों को वैवाहिक प्रस्ताव प्राप्त हो सकता है। धन प्राप्ति सुगम होगी। जल्दबाजी न करें। व्यस्तता के चलते थकान रह सकती है।

कन्या:- (जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

वाहन, मशीनरी व अग्नि आदि के प्रयोग में अतिरिक्त सावधानी रखें, विशेषकर गृहिणियां घर में कार्य करने वक्त लापरवाही न करें। शारीरिक हानि की आशंका है। दूसरों के बहकावे में न आकर स्वयं निर्णय लें। कारोबार अच्‍छा चलेगा। लाभ होगा।

तुला:- (जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

राजकीय सहयोग प्राप्त होगा। रुके काम अनुकूल रहेंगे। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। किसी विवाद में अपना पक्ष मजबूती से रख पाएंगे। प्रतिद्वंद्वी सक्रिय रहेंगे। आय में वृद्धि होगी। किसी अनजान व्यक्ति की बातों में न आएं। सावधान रहें।

वृश्चिक:- (जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आर्थिक उन्नति के लिए किए गए निर्णयों का लाभ मिलना शुरू हो सकता है। मित्रों व रिश्तेदारों का सहयोग प्राप्त होगा। व्यापारिक लाभ में वृद्धि होगी। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। जोखिम न लें। शारीरिक कष्ट संभव है। प्रसन्नता बनी रहेगी। निवेश शुभ रहेगा।

धनु:- (जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

व्यावसायिक यात्रा लंबी व सफल रहेगी। रुका हुआ पैसा मिल सकता है। नए काम मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी। घर-बाहर सभी ओर से सहयोग व प्रसन्नता प्राप्त होगी। शेयर मार्केट में जल्दबाजी न करें। जोखिम व जमनत के कार्य टालें। लाभ होगा।

मकर:- (जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है)

महत्वपूर्ण निर्णय लेने की स्थिति में जल्दबाजी न करें। भावना में न बहें। कार्यकुशलता में कमी होगी। व्ययवृद्धि से तनाव रहेगा। विवेक का प्रयोग करें। आवश्यक वस्तु गुम हो सकती है। आय बनी रहेगी। जोखिम न उठाएं।

कुंभ:- (जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

अच्छी खबर प्राप्त होगी। भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात होगी। हल्की हंसी-मजाक से बचें। शत्रु प्रताड़ित कर सकते हैं। आत्मसम्मान बना रहेगा। भाइयों का सहयोग मिलता रहेगा। कारोबार अच्छा चलेगा। बड़े फैसले ले पाएंगे। लाभ होगा। 

मीन:- (जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

कारोबारी नए अनुबंध हो सकते हैं। व्यापार की दृष्टि से की गई यात्रा सफल रहेगी। नौकरी में सम्मान मिलेगा। अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। जोखिम न लें। शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड इत्यादि लाभदायक रहेंगे। शुभ समय का लाभ ।

 

उज्जैन से ज्योतिषाचार्य पं अंकित दुबे

सम्पर्क:- 6266634310,8982460166 

शेयर करे...

मेष:- (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा।कुछ लोग आपकी आलोचना या निंदा कर सकते हैं।व्यापार व कामकाज में कुछ ठोस व महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। जोकि बहुत अधिक फायदेमंद साबित होंगे। आर्थिक स्थितियां पहले से अधिक मजबूत होगी।पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। प्रेम प्रसंग में पड़कर अपने करियर के साथ कोई समझौता ना करें।

मौसमी बीमारियों से सतर्क रहें। अपनी आदतों व दिनचर्या को एकदम सुव्यवस्थित रखें।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 3

 

वृषभ:- (जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

इस समय भाग्योन्नति के शुभ अवसर बन रहे हैं। जो काम पिछले काफी समय से रुका हुआ या अटका हुआ था उसके पूरा होने का समय आ गया है। कुछ विरोधी हावी होंगे परंतु आपका अहित नहीं कर पाएंगे।अपने क्रोध व आवेश को काबू में रखना अति आवश्यक है। कई बार जल्दबाजी व अति उत्साह में बना बनाया खेल बिगड़ सकता है। कारोबार में अधिक मेहनत और परिश्रम की आवश्यकता है। कार्य विस्तार संबंधी योजनाएं कार्य रूप में परिणित होगी। प्रेम प्रसंग भी अपयश या बदनामी का कारण बन सकते हैं। इसलिए सावधान रहें।ब्लड प्रेशर और मधुमेह जैसी बीमारियों सी परेशानी रहेगी। नियमित रूप से अपना मेडिकल चेकअप आदि करवाते रहें।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 8

 

मिथुन:- (जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

विद्यार्थियों की प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम उनके पक्ष में आएगा। आवश्यकता है तो सिर्फ पहले से ज्यादा मेहनत करने की। संतान का व्यवहार व हरकतें आपकी चिंता का कारण बन सकती हैं। अपरिचित लोगों से दूरी बनाकर रखें।कार्य क्षेत्र के विस्तार के लिए कुछ नई योजनाओं पर विचार होगा। आज मार्केटिंग संबंधी कार्य पर अधिक ध्यान दें। पति-पत्नी के आपसी तालमेल और सामंजस्य में कुछ कमीं रहेगी।स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु अपने खानपान तथा दिनचर्या को व्यवस्थित रखना अति आवश्यक है।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 8

 

कर्क:- (जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

बच्चों की पढ़ाई में कैरियर से संबंधित समस्याओं का कोई समाधान मिलने से सकून और राहत मिलेगी।भूमि या वाहन संबंधी ऋण लेने से पहले किसी की सलाह अवश्य लें।व्यापार में विस्तार संबंधी जो योजना पिछले काफी समय से चल रही थी उसे क्रियान्वित करने का उचित समय है। सेल्स टैक्स, जीएसटी आदि से जुड़े काम जल्दी ही पूरे कर लेंगे तो अच्छा रहेगा।पति-पत्नी के मध्य चले आ रहे विवाद का हाल निकलेगा। वायु विकार व पेट से संबंधित दिक्कत रहेगी। ज्यादा गरिष्ठ और तेलीय भोजन खाने से परहेज करें।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 3

 

सिंह:- (जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

पिछले काफी समय से जो काम रुके हुए व अटके हुए थे आज अल्प प्रयास से ही पूरे होने की संभावना है। किसी रिश्तेदार से संबंधित कोई समाचार सुनने को मिल सकता है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है। साथ ही फिजूलखर्ची में कटौती करें।सरकारी नौकरी में किसी प्रकार की उलझने उत्पन्न हो सकती हैं इसलिए व्यर्थ किसी के काम में हस्तक्षेप ना करें।दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। प्रेम संबंधों के उजागर होने की आशंका है, जिसकी वजह से परिवार में दिक्कतें आ सकती हैं।किसी भी प्रकार की बुरी आदत व बुरी संगत से दूर रहें। इसकी वजह से आपका इम्यून सिस्टम कमजोर हो सकता हैं।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 9

  

 

कन्या:- (जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

राजनीतिक तथा महत्वपूर्ण लोगों से लाभदायक संपर्क बनेंगे। आप अपनी बुद्धिमता व होशियारी से अधिकतर काम निपटाने में सक्षम रहेंगे।अपनी भावुकता और उदारता जैसी कमजोरी पर विजय पाना अति आवश्यक है। क्योंकि इसकी वजह से कुछ लोग आपका फायदा उठा लेते हैं। सोशल मीडिया और व्यर्थ के मित्रों से दूरी बनाकर रखें ।नौकरी में छोटी-मोटी समस्याएं आएंगी, परंतु बॉस और वरिष्ठ अधिकारी का सहयोग आपको तनावमुक्त रखेगा।परिवार में आपसी सौहार्द्र तथा प्रेम बना रहेगा। किसी बच्चे की किलकारी संबंधी शुभ सूचना मिलने से पारिवारिक वातावरण प्रसन्नता पूर्ण रहेगा।शारीरिक कमजोरी तथा हड्डियों में दर्द जैसी समस्या रहेगी। वर्तमान माहौल से अपना बचाव अवश्य रखें।

भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 6

 

तुला:- (जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

अगर कोई भवन निर्माण संबंधी काम रुका हुआ है तो उसका पूरा होने के योग बन रहे हैं। साथ ही किसी प्रॉपर्टी को खरीदने संबंधी योजनाएं भी बनेगी।दूसरों के मामले में हस्तक्षेप ना करें। जिसकी वजह से अकारण ही लोग आपके खिलाफ हो जाएंगे।साथ ही क्रोध व गुस्से पर अंकुश रखना अति आवश्यक है।सोशल मीडिया और व्यर्थ के मित्रों से दूरी बनाकर रखें ।आज आपको कुछ सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। तथा विस्तार संबंधी कुछ नई योजनाएं भी बनेगी। परंतु अपने काम की क्वालिटी पर और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।वाहन सावधानी पूर्वक चलायें। किसी प्रकार की चोट या दुर्घटना के योग बन रहे हैं।

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 5

 

वृश्चिक:- (जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों में अप्रत्याशित सुधार आने से स्वयं को ऊर्जावान महसूस करेंगे। कोई व्यक्ति आपसे चिकनी-चुपड़ी बातें करके आपकी कोई गुप्त बात निकलवा सकता है, इसलिए सावधान रहें।व्यापार को बढ़ाने के लिए कुछ नए शोध व योजनाओं की जरूरत है। जिस पर आज कुछ विचार विमर्श भी होने की संभावना है।पारिवारिक परिस्थितियां पूर्णतः पक्ष मे रहेंगी। हल्की-फुल्की मौसमी बीमारी जैसे खांसी, जुकाम रह सकता है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें।

भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 7

 

धनु:- (जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

प्रोफेशनल पढ़ाई में अध्ययनरत विद्यार्थियों को उचित सफलता मिलेगी। आप अपने लक्ष्य के प्रति पूर्ण रूप से एकाग्र चित्त होकर काम करने में सफल रहेंगे।महिलाएं विपरीत लिंगी व्यक्तियों के साथ बातचीत के दौरान सावधानी बरतें, किसी प्रकार की बदनामी हो सकती है।

व्यापार में आज कुछ परेशानियां महसूस होगी। नए तथा अजनबी लोगों पर विश्वास ना करें। तथा अपने निर्णय को ही प्राथमिकता दें। परिवार के लोगों में सहयोगात्मक व्यवहार रहेगा। प्रेम प्रसंगों में निराशा का मुंह देखना पड़ सकता है। इसलिए अपना समय व्यर्थ ना करें।एलर्जी तथा गर्मी जनित कोई दिक्कत उत्पन्न हो सकती है। वर्तमान वातावरण में बिल्कुल लापरवाही ना बरतें।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 4

 

मकर:- (जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है)

आज उधार दिया हुआ पैसा प्राप्त करने का उचित अवसर है। कभी-कभी गुस्से में आप आक्रामक रूख अपना लेते हैं, जिससे आप अपने लिए परेशानियां खड़ी करते हैं। अपने इस व्यवहार पर कंट्रोल करें।नौकरी में लक्ष्य को पूरा करने के लिए बॉस व अधिकारियों का दबाव बना रहेगा।विपरीत परिस्थितियों में घर के सभी सदस्यों का आपके प्रति सहयोग आपको आत्म बल प्रदान करेगा।तनाव, अवसाद व मौसमी बीमारियों से थोड़ा बचकर रहें। अपनी दिनचर्या और खान-पान को व्यवस्थित रखें।

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 5

 

कुंभ:- (जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

कुंभ राशि के लोग कैसी भी परिस्थिति में सामान्य रहते हैं। आप अपने कर्म व पुरुषार्थ के माध्यम से अपनी उपलब्धियों को हासिल कर लेंगे। रुपए-पैसे के लेनदेन के मामले में किसी पर भी भरोसा ना करें।किसी प्रकार के तनाव व टकराव होने की स्थिति बन रही है। परंतु धैर्य और संयम से काम लें।विपरीत परिस्थितियों में जीवन साथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंध भी मर्यादित रहेंगे। तनाव की वजह से थकान व शारीरिक कमजोरी महसूस हो सकती है। कुछ समय मेडिटेशन में भी व्यतीत करें।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 6

 

मीन:- (जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का ग्रह गोचर पूर्ण रूप से आपके पक्ष में है। आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ व सशक्त बनेगी। आलस छोड़कर पूरे मनोयोग से अपने लक्ष्य को पूरा करने में संलग्न रहेंगे।किसी लापरवाही की वजह से पैसा बर्बाद हो सकता है इसलिए सावधान रहें। बेहतर होगा कि कोई भी निर्णय लेने से पहले अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें।व्यापार में आपका कोई नया प्रयोग अमल करना लाभदायक रहेगा। परिवार में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। मित्रों के साथ पारिवारिक गेट-टुगेदर प्रसन्नता व नई ऊर्जा प्रदान करेगी।

स्वास्थ्य- कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से राहत मिलेगी। रोग निवृत्ति के लिए प्राकृतिक तरीकों को अधिक अपनाएं।

भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 2

 

उज्जैन से ज्योतिषाचार्य पं अंकित दुबे

सम्पर्क:- 6266634310,8982460166

 

शेयर करे...

मेष:- (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

घर-परिवार तथा संबंधियों के साथ आज अच्छा समय व्यतीत होगा। अपने संपर्क सूत्रों तथा मित्रों से मेल-मुलाकात लाभदायक रहेगी।छोटी सी लापरवाही से आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है।अभी व्यवसायिक गतिविधियों में किसी भी प्रकार के परिवर्तन करने की चेष्टा ना करें। जैसा वर्तमान में चल रहा है, उसी पर ध्यान केंद्रित रखें।। प्रेम संबंध मर्यादापूर्ण रहेंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु बदलते मौसम की वजह से कुछ सुस्ती व थकान महसूस हो सकती है।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 8

वृषभ:- (जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आप अपनी प्रभावशाली तथा मीठी वाणी द्वारा अपने दूसरों पर अपना प्रभाव बना लेंगे। लोग आपके व्यक्तित्व से प्रभावित भी रहेंगे। परंतु कभी-कभी ज्यादा आत्म केंद्रित होने तथा अहम की भावना रखने से आपसी बातचीत में कुछ वाद-विवाद होने की स्थिति बन रही है। आज अपनी रुकी हुई पेमेंट कलेक्ट करने तथा आर्थिक स्थितियों को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित रखें। आपको काफी हद तक सफलता प्राप्त होगी। डायबिटीज तथा ब्लड प्रेशर संबंधी दिक्कतें उठ सकती हैं।

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 3

 

मिथुन:- (जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज आप धन संबंधी कुछ नई नीतियों की योजनाएं बनाएंगे। उसमें सफल भी रहेंगे इसलिए प्रयासरत रहें। पारिवारिक सुख सुविधाओं पर भी खर्च होगा। अत्यधिक खर्चों की वजह से आपका बजट बिगड़ सकता है। इसका अवश्य ध्यान रखें। व्यवसाय में आंतरिक सुधार या स्थान में कुछ बदलाव लाने की आवश्यकता है। और ऐसा करना आपके लिए लाभदायक साबित होगा। जीवन साथी की अस्वस्थता की वजह से घर की व्यवस्था गड़बड़ा सकती है। उनके स्वास्थ्य तथा परिवार का अवश्य ध्यान रखें।स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु खान-पान और दिनचर्या संयमित रखना अति आवश्यक है।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 9

 

कर्क:- (जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज निवेश संबंधी गतिविधियों पर समय व्यतीत होगा। और काफी हद तक सफलता भी प्राप्त होगी। कुछ समय पारिवारिक तथा सामाजिक गतिविधियों में भी व्यतीत करें। ज्यादा आत्म केंद्रित होना आपके संबंधों में खटास उत्पन्न कर सकता है। अपने कार्यों में उचित योगदान देने से उच्च अधिकारियों की सराहना प्राप्त होगी।पति-पत्नी के संबंधों में किसी छोटी सी बात पर तकरार उत्पन्न हो सकती है।सिर दर्द, माइग्रेन कैसी दिक्कत रहेगी। अत्यधिक धूप और गर्मी में जाने से बचें।

भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 4

 

सिंह:- (जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

  आज अचानक ही किसी अनजान व्यक्ति से मुलाकात होगी और आपके लिए बहुत अधिक फायदेमंद भी रहेगी। अगर कोई प्रॉपर्टी बेचने संबंधी योजना बन रही है तो उस पर ध्यान केंद्रित रखें। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के प्रति पूर्ण एकाग्र चित्त रहेंगे।किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर जरा भी लापरवाही ना बरतें। कोर्ट के संबंधी कोई मामला अभी उलझ सकता है।आर्थिक स्थिति भी बेहतर रहेगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों का भी ऑफिस का वातावरण शांतिपूर्ण रहेगा।पति-पत्नी के संबंधों में खट्टी-मीठी नोकझोंक संभव है। परंतु इससे आपसी संबंधों में और अधिक नजदीकियां आएंगी। बदन दर्द और थकान जैसी परेशानी महसूस होगी। उचित आराम लें।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 7

 

कन्या:- (जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

कन्या राशि के लोग अपने कार्यों के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित रहे। इस समय ग्रह स्थितिया आपके लिए उचित भाग्य का निर्माण कर रही हैं, इसलिए इनका भरपूर सदुपयोग करें।आज मन में कुछ नकारात्मक विचार भी उत्पन्न हो सकते हैं। इसका असर आपकी नींद पर भी पड़ेगा।व्यवसायिक गतिविधियों के प्रति आपका पूरा ध्यान केंद्रित रहेगा। प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आएगी।स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु वर्तमान वातावरण से अपना बचाव अवश्य रखें।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 2

 

तुला:- (जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

अधिकतर समय सामाजिक व राजनीतिक गतिविधियों में व्यतीत होगा। संतान के कैरियर संबंधी समस्याओं को किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति की सहायता से सुलझाने में सफलता मिलेगी। घर के बुजुर्गों का स्नेह और आशीर्वाद आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा।किसी-किसी समय आप अपने स्वभाव में चिड़चिड़ापन तथा उदासी महसूस करेंगे। अपने काम की क्वालिटी पर और अधिक ध्यान दें। विवाहेत्तर संबंधों की वजह से पारिवारिक जीवन में कुछ समस्या उत्पन्न हो सकती है। अपने अंदर ऊर्जा व आत्मबल की कमीं महसूस होगी। मेडिटेशन व योग पर भी कुछ समय व्यतीत करें।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 1

 

वृश्चिक:- (जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आप अपनी कार्य प्रणाली में कुछ परिवर्तन संबंधी योजनाओं को क्रियान्वित करेंगे। धर्म-कर्म से जुड़े मामलों में भी आपका योगदान रहेगा। पैतृक संपत्ति संबंधी कोई वाद-विवाद बढ़ सकता है। इसलिए आज इससे संबंधित कार्यों को स्थगित ही रखें। धन संबंधी कार्य करते समय अच्छी तरह विचार-विमर्श अवश्य कर लें। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए भी कुछ शुभ परिस्थितियां बन रही है।जीवन साथी का आपको भावनात्मक सहयोग प्राप्त होगा जिसकी वजह से आप अपने कार्यों के प्रति पूरी तरह ध्यान केंद्रित कर पाएंगे।स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु कभी-कभी आत्मविश्वास व मनोबल में कमीं महसूस होगी। मानसिक स्थिरता के लिए मेडिटेशन बहुत जरूरी है।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 5

 

धनु:- (जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज आप अधिकतर काम स्वयं ही योजनाबद्ध तरीके से पूरा करने की कोशिश करेंगे।आप अवश्य सफल होंगे। अपनी बाहरी गतिविधियों को अभी स्थगित ही रखें। क्योंकि अभी कोई लाभ नहीं होने वाला है।व्यापारिक गतिविधियों में किसी भी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है। पति-पत्नी के संबंधों में नजदीकियां आएंगी। तथा कोई पारिवारिक कार्यक्रम भी बन सकता है।आपको पहले भी आगाह किया गया है कि खांसी, जुकाम व गले संबंधी किसी भी परेशानी को नजरअंदाज ना करें।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 9

 

मकर:- (जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है)

धार्मिक संस्थाओं से जुड़ना तथा सहयोग करना आपको बहुत अधिक मानसिक सुकून देगा। साथ ही आपके मान-सम्मान व आत्मिक उन्नति में भी वृद्धि होगी। अभी धन संबंधी मामले भी कुछ मंद ही रहेंगे।नौकरी में दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप ना करें।प्रेम संबंधों में भी पारिवारिक स्वीकृति मिलने से बहुत अधिक मानसिक शांति प्राप्त होगी।

स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सिर्फ गर्मी की वजह से कुछ पेट खराब रह सकता है।

भाग्यशाली रंग- सी ग्रीन, भाग्यशाली अंक- 3

 

 

कुंभ:- (जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आपको ऐसा महसूस होगा कि किसी ईश्वरीय शक्ति का आशीर्वाद आपको मिल रहा है। क्योंकि सभी काम सुचारू रूप से संपन्न होते जाएंगे। आपकी मध्यस्थता उनके लिए अनुकूल साबित होगी। आय के साधनों में कुछ कमीं रहेगी।व्यवसायिक गतिविधियों में पूरा ध्यान रखना अति आवश्यक है। इस समय बहुत अधिक मेहनत और लाभ कम जैसी स्थितियां बनी हुई है।पति-पत्नी के संबंध सामान्य रहेंगे व जीवन साथी का परिवार के प्रति देखभाल व सहयोग घर की व्यवस्था को उचित बनाकर रखेगा।मौसम की वजह से शरीर में दर्द व हल्के बुखार जैसी स्थिति रह सकती हैं। अपनी दिनचर्या को संयमित रखें।

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 8

 

 

मीन:- (जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

 

आज आप हर काम को व्यावहारिक तरीके से पूरा करने की कोशिश करेंगे। मित्र तथा सगे संबंधी भी आपकी बुद्धिमत्ता का लोहा मानेंगे। परंतु क्रोध और जिद जैसी नकारात्मक बातें अपने स्वभाव में ना आने दें। इनकी वजह से आपके कई काम बिगड़ सकते हैं। इस समय लाभ से संबंधित गतिविधियों में भी कमीं आएगी। परंतु तनाव ना लें, निकट भविष्य में जल्द ही सब ठीक हो जाएगा।पारिवारिक गतिविधियों से जुड़े व्यवसाय कुछ मंद रहेंगे।पति-पत्नी के बीच कुछ तकरार रहेगी। परंतु अचानक ही मित्रों के आगमन से घर का वातावरण पूर्ववत सुखद हो जाएगा।स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु वर्तमान वातावरण की वजह से लापरवाही बिल्कुल ना बरतें। तथा नियमों का पूर्ण रुप से पालन करें।

भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 3

 

उज्जैन से ज्योतिषाचार्य पं अंकित दुबे

सम्पर्क:- 6266634310,8982460166 

 

शेयर करे...
Page 1 of 9

Magazine

The Edition Today Magazine (July - 2020)