उप सचिव पदों की भर्ती के लिए आवेदन शुरू,जानिए कैसे और कब तक करें आवेदन Featured

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने उप सचिव पदों के लिए रिक्तियां निकाली हैं। ग्रुप ए की इन भर्तियों (UPSC Recruitment 2021) के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। उप सचिव की नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत हो चुकी है और अभ्यर्थियों के पास आवेदन  के लिए दो महीने का वक्त है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इन नौकरियों के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in है।

3 मई तक आवेदन का मौका

इन नौकरियों के लिए अभ्यर्थी 3 मई तक आवेदन कर सकते हैं। इन रिक्तियों के जरिए विभिन्न विभागों में उप सचिव पदों को भरा जाना है। कुल रिक्तियों की संख्या 13 है। चयनित अभ्यर्थियों को वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय, स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग, पर्यावरण नीति, खाद्य प्रसंस्करण, विनिर्माण क्षेत्र, शहरी जल प्रबंधन, पीपीपी, बिजली वितरण, ग्रामीण आजीविका, सूचना प्रौद्योगिकी और लौह / इस्पात उद्योग आदि में नियुक्ति मिलेगी। इन रिक्तियों के बारे में विस्तार से जानने के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक अधिसूचना जरूर पढ़ें।

उम्र सीमा

यूपीएससी उप सचिव पदों की रिक्तियों के लिए उम्र सीमा 32 साल से लेकर 40 साल के बीच रखी गई है।इन रिक्तियों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को पे लेवल-12 का वेतनमान मिलेगा। अभ्यर्थियों को 1,19,000 रुपये का वेतन मिलेगा जिसमें डीए, एचआरए आदि भत्ते शामिल होंगे।

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Monday, 22 March 2021 09:20
शेयर करे...

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Magazine