डीजल की कालाबाजारी करने वाले आरोपी क्राईम ब्रांच इंदौर व खाद्ध विभाग की संयुक्त कार्यवाही में गिरफ्तार। Featured

 

 

 इंदौर दिनांक 05 अक्टूबर 2021 - पुलिस उपमहानिरीक्षक इंदौर (शहर) मनीष कपुरिया एवं इंदौर जिला कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा शहर मे चल रही डीजल, पेट्रोल व अन्य ज्वलनशील पदार्थों की कालाबाजारी वालो को पकडने हेतु इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था । उक्त निर्देशों के तारतम्य में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राईम ब्रांच) श्री गुरू प्रसाद पाराशर एवं अपर कलेक्टर डाँ. अभय बेडेकर जिला इंदौर के द्वारा इंदौर शहर में चल रहे डीजल, पेट्रोल व अन्य ज्वलनषील पदार्थों की कालाबाजारी को रोकने के लिये क्राइम ब्रांच की एक टीम को इस बिन्दु पर कार्य करने हेतु लगाया गया। इस संबंध में आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु पिछले कई दिनों से लगातार क्राईम ब्रांच द्वारा प्रयास किये जा रहे थे। 

       

         उक्त बिन्दु पर कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच इन्दौर की टीम द्वारा अपने मुखबिर तंत्र के माध्यम से पतारसी करवाई गई जिसमें जानकारी प्राप्त हुई कि इंदौर शहर के लसूड़िया ट्रांसपोर्ट एरिया में डीजल/पेट्रोल का अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा है। उक्त बिन्दु पर कार्य करते हुए गोपनीय रूप से पतारसी की जाकर लसूड़िया ट्रांसपोर्ट एरिया में खडे़ ट्रकां पर नजर रखी गई एवं मुखबीर के माध्यम से पता किया गया जो पतारसी में *सरदारा सिद्धु ट्रांसपोर्ट एण्ड फ्यूल कंपनी के मालिक स्वर्ण सिंह पिता सरदारा सिंह सिद्धु नि. डीजी-एक्सएल 4 फोनिक्स टाउनशिप इंदौर* के द्वारा डीजल टेंकर क्रमांक एमपी 09 जीएच 8685 में डीजल भर कर ट्रकों में अवैध रूप से डीजल सप्लाई करने की जानकारी मिली थी उक्त जानकारी के आधार पर क्राईम ब्रांच इंदौर व खाद्य विभाग की टीम द्वारा टेंकर के मालिक को डीजल की कालाबाजारी करते पकड़ा। 

आरोपी से पूछताछ में पता चला कि कंपनी के मालिक स्वर्ण सिंह पिता सरदारा सिंह सिद्धु द्वारा भारत पेट्रोलियम के टेंकर क्षमता 6000 लीटर वाहन में करीब 2500 लीटर डीजल भरा एवं टेंकर में एक छोटी पोर्टेबल डिस्पेंसिंग युनिट लगाकर जिसमें एक जनरेटर टेंक में डीजल भरने के लिये नोजल ,एक डिजीटल मशीन जिसमें डीजल की मात्रा देखने हेतु लगा कर डीजल ट्रांसपोर्ट एरिया में खड़े ट्रकों में डीजल बेचने का काम किया जाता है। उक्त वाहन में डीजल भारत पेट्रोलियम के डीपो मांगलिया से टेंकर के मालिक स्वर्ण सिंह द्वारा भर कर लाया जाता है जो कंपनी के मालिक को 96 रू. लिटर में मिलाकर मालिक द्वारा वाहनों में 99.71 रू. प्रति लीटर के हिसाब से बेचा जा रहा है। 

         उक्त कार्यवाही में वाहन टेंकर को मय डिजीटल पंप मषीन जिसमें 2500 ली. डीजल एवं टेंकर के मालिक स्वर्ण सिंह को डीजल बेचने हेतु ट्रांसपोर्ट नगर एरिया लसूड़िया इंदौर में घूमते हुए पकड़ा जाकर डीजल का सेंपल लेकर टेस्टिंग हेतु लेब में भेजा गया आरोपी से गहन पूछताछ जारी है जिसमें इस प्रकार के अन्य अपराधों का खुलासा होने की संभावना है।

Rate this item
(1 Vote)
शेयर करे...

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Magazine