देश

देश (506)

नई दिल्ली। गृहमंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद उन्हें डॉक्टर्स की सलाह पर मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गृहमंत्री अमित शाह ने खुद भी अपने ट्विटर हैंडल पर इस बात की पुष्टि की है। अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा है। ”कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएं

शेयर करे...

दिल्ली। मशहूर एक्ट्रैस कंगना रानावत अपने बयानों को लेकर खूब चर्चा में रहती हैं। इन दिनों वो सुशांत सिंह की मौत को लेकर दिये बयानों से चर्चा में हैं। अब कंगना के घर के बाहर अचानक हुई फायरिंग से सनसनी फैल गई है।दरअसल, एक्ट्रेस कंगना रानावत इस समय अपनी फैमिली के साथ मनाली में हैं। उनके घर के बाहर देर रात एक चौंकाने वाली घटना सामने आईं। अभिनेत्री के घर के पास गोलियों की आवाज से सनसनी फैल गई। घटना के बाद कुल्लू पुलिस तुरंत उनके घर पहुंची और उनके घर पर सुरक्षा के लिए पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया है। हालांकि जांच के बाद पुलिस को ये किसी शरारती तत्व की हरकत नहीं लगी। कंगना रानावत का आरोप है कि सुशांत से जुड़े उनके हालिया बयानों के बाद उन्हें धमकी देने के लिए ऐसा किया गया है। घटना के बारे में बात करते हुए अभिनेत्री कंगना ने कहा कि रात 11.30 बजे मैं अपने बेडरूम में थी तब मुझे पटाखा जैसी आवाज सुनाई दी। सबसे पहले मैंने सोचा कि यह एक पटाखा है तभी दूसरी गोली की आवाज आई। जिससे मैं थोड़ा घबरा गई।

शेयर करे...

नई दिल्ली पूर्व समाजवादी पार्टी नेता अमर सिंह का आज निधन हो गया। वे किडनी की समस्या से जूझ रहे थे। उनका दुबई में इलाज चल रहा रहा। कुछ दिनों पहले ही उनका किडनी ट्रांसप्लांट किया गया था। शनिवार दोपहर उन्होंने अंतिम सांस ली। आपको बता दें वे समाजवादी पार्टी (एसपी) के पूर्व नेता रहे हैं। एक समय पर उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेताओं में गिने जाने वाले अमर सिंह समाजवादी पार्टी के मुखिया रहे मुलायम सिंह यादव के करीबियों में शामिल थे। हाल ही में कुछ महीनों पहले उन्होंने अमिताभ बच्चन से माफी भी मांगी थी।

शेयर करे...

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय(नई दिल्ली) से जारी आंकड़ों के अनुसार देश मे पिछले 24 घंटे के भीतर 16,922 नए मामले सामने आए हैं वही 418 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना संक्रमितों का अकड़ा 4,73,105 हो गई है, अब तक 14,894 लोगों की मौत हो चुकी है।

शेयर करे...

नई दिल्ली: लद्दाख में सीमा पर चल रहे तनाव के बीच रूस ने भारत को आश्वासन दिया है कि वह दुनिया के सबसे अडवांस्ड एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम एस-400 की जल्दी डिलेवरी करेगा। रूस की यात्रा पर गए भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ बातचीत के दौरान रूस के उपप्रधानमंत्री युरी इवानोविक बोरिसोव ने यह आश्वासन दिया है। इससे पहले चीन के सरकारी अखबार पीपल्स डेली ने रूस से अपील की थी कि वह भारत को नए हथियार नहीं दे लेकिन रूस ने चीन की अपील को दरकिनार कर दिया है।

बैठक के बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत और रूस के बीच विशेष सहयोग है और रूस ने भरोसा दिलाया है कि भारत संग किए गए समझौते तेजी से पूरे किए जाएंगे। उन्होंने कहा, रूसी उपप्रधानमंत्री से मेरी बातचीत बहुत सकारात्मक रही। महामारी की कठिनाइयों के बाद भी हमारे द्विपक्षीय संबंध बने हुए हैं। मुझे भरोसा दिलाया गया है कि जो समझौते किए जा चुके हैं, उन्हें जारी रखा जाएगा। यही नहीं कई मामलों में इनको बहुत कम समय में पूरा किया जाएगा।

शेयर करे...

पश्चिम बंगाल: प.बंगाल सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य में लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ाने का आदेश जारी किया। इस दौरान राज्य में में न तो ट्रेनें चलेंगी और न ही मेट्रो सेवाओं को इजाजत होगी। साथ ही स्कूल और कॉलेजों को भी बंद रखा जाएगा। बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के कारण 11 और लोगों की मौत हो गई, जिससे इस बीमारी के कारण जान गंवाने वालों की संख्या 580 पहुंच गई, जबकि संक्रमण के 370 नये मामले सामने आने से राज्य में संक्रमितों की संख्या 14,728 पहुं गई।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। उसमें कहा गया कि मरने वाले 11 में से नौ मरीजों को अन्य कई बीमारियां थी। राज्य में अब कोरोना वायरस से संक्रमित 4,930 मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य के विभिन्न अस्पतालों से 531 मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई। पश्चिम बंगाल में मरीजों के ठीक होने की दर 62.58 प्रतिशत हो गई।

शेयर करे...

नई दिल्ली: मॉस्को में रेड स्कॉयर में आज 75वीं विक्ट्री डे परेड दोपहर 12.30 बजे शुरू हुई। परेड में दुनिया के 19 देशों के साथ ही भारत ने भी अपनी सैन्य ताकत दिखाई। इस दौरान भारत के तीनों सेना की 75 सदस्यों वाली टुकड़ी शामिल हुई। कार्यक्रम में शामिल होने रूस गए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्हें बेहद गर्व है कि भारतीय सेना परेड में शामिल हुई है।

भारतीय सैनिकों की अगुआई सिख लाइट इनफैंट्री रेजिमेंट के मेजर रैंक के अफसर कर रहे हैं। इस रेजिमेंट ने दूसरे वल्र्ड वार में हिस्सा लिया था। इस जंग में लडऩे के लिए इसने चार बैटल ऑनर और दो मिलिट्री क्रॉस समेत कई वीरता पुरस्कार हासिल किए थे। राजनाथ ने ट्वीट किया- 1941-1945 की लड़ाई में सोवियत लोगों की जीत की 75वीं सालगिरह मनाने के लिए मॉस्को में रेड स्क्वॉयर पर विक्ट्री परेड डे में शामिल हुआ। मुझे गर्व है कि भारत की तीनों सेनाओं की टुकड़ी भी इस परेड में भाग ले रही है।

शेयर करे...

नई दिल्ली: भारत ने पाकिस्तान को मंगलवार को करारा झटका दिया है। आतंकी और जासूसी गतिविधियों को लेकर भारत अब नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के कर्मचारियों की संख्या घटाकर आधी कर देगा। यह जानकारी विदेश मंत्रालय के बयान में कही है। जारी बयान में कहा गया है कि भारत ने पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त को तलब कर दिल्ली स्थित उच्चायोग के अधिकारियों की गतिविधियों को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है। एमईए के अनुसार “भारत ने पाकिस्तान के उपउच्चायुक्त से कहा कि पाक उच्चायोग के अधिकारी जासूसी में लिप्त हैं और आतंकी संगठनों से संबंध रखे हैं। इंडिया ने पाकिस्तान से नई दिल्ली स्थित अपने उच्चायोग से कर्मचारियों की संख्या 50 फीसदी तक कम करने को कहा है।

विदेश मंत्रालय के मुताबिक, भारत इसी तरह इस्लामाबाद (पाकिस्तान) स्थित भारतीय उच्चायोग में अपने कर्मचारियों की संख्या में कमी लाएगा। यह फैसला सात दिनों के भीतर प्रभाव में आएगा और इस बारे में पाकिस्तान को सूचित कर दिया गया है। विदेश मंत्रालय के अनुसार, पाकिस्तान इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को डराने का लगातार अभियान चला रहा है। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में इस्लामाबाद में हाल ही में दो भारतीय अधिकारियों का अपहरण होने और उनके साथ किये गये ‘‘बर्बर बर्ताव’’ का भी जिक्र किया गया है।

मंत्रालय ने कहा, ‘‘पाकिस्तान और इसके अधिकारियों का बर्ताव वियना संधि तथा राजनयिक अधिकारियों एवं दूतावास अधिकारियों के साथ व्यवहार के बारे में द्विपक्षीय समझौतों के अनुरूप नहीं है। मंत्रालय ने कहा कि इसलिए भारत ने नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग में कर्मचारियों की संख्या 50 प्रतिशत घटाने का फैसला लिया है। मंत्रालय ने कहा, ‘यह (भारत) भी इसके बदले में इस्लामाबाद में इसी अनुपात में अपनी मौजूदगी घटाएगा। इस फैसले से, जो सात दिनों में क्रियान्वित किया जाएगा, पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त को अवगत करा दिया गया है।’

शेयर करे...

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय(नई दिल्ली) की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार देश मे पिछले 24 घंटे में 15,968 नए मामले सामने आए हैं और 465 लोगों की मौत हुई है। देशभर में अब कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 4,56,183 हो गई है, 1,83,022 मामले एक्टिव हैं, 2,58,685 लोग ठीक हो चुके हैं वही अब तक 14,476 लोगों की मौत हो चुकी है।

शेयर करे...

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे के भीतर 15,413 नए मामले सामने आए हैं और 306 लोगों की मौत हुई है। अब तक देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 4,10,461 हो गई है, जिनमें से 1,69,451 सक्रिय मामले हैं, 2,27,756 लोग ठीक हो चुके हैं और अब तक 13,254 लोगों की मौत हो चुकी है।

शेयर करे...
Page 1 of 37

Magazine

The Edition Today Magazine (July - 2020)