डीएम अवस्थी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नक्सल प्रभावित जिलों के पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक, नक्सल अभियान की समीक्षा की Featured

रायपुर: डीजीपी डीएम अवस्थी ने पुलिस मुख्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नक्सल प्रभावित जिलों के पुलिस अधिकारियों के साथ नक्सल अभियान की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने साफ कहा कि नक्सलियों की मदद करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें। डीजीपी ने निर्देश दिए कि नक्सल आपरेशन के साथ ही नक्सलियों की सप्लाई लिंक को भी तोड़ें। नक्सलियों तक हथियार, रसद और अन्य सामग्री पहुँचाने वालों पर सख्ती से पेश आएं।

डीजीपी ने कहा कि इंटेलीजेंस इनपुट के आधार पर ऐसे लोगों पर लगातार नजर बनी हुई है, नक्सलियों तक मदद पहुँचाने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने सभी एसपी को कांकेर के सिकसोड़ थाना इलाके का उदाहरण देते हुए नक्सली मददगारों पर यूएपीए एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि कांकेर पुलिस ने हाल ही में नक्सलियों की सहायता करने वालों को रणनीति बनाकर ट्रेस किया और गिरफ्तार किया है।

डीजीपी ने बस्तर और सरगुजा संभाग के एसपी को निर्देश दिए कि इंटेलिजेंस इनपुट के आधार पर रणनीति बनाकर नक्सल विरोधी अभियान को तेज करें। आपरेशन में वक्त इस बात का भी ध्यान रखें कि हमारे बल का नुकसान कम से कम हो। अवस्थी ने कवर्धा और राजनांदगांव जिले के एसपी को मध्य प्रदेश सीमा पर अधिक सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दोनों जिलों द्वारा प्रभावी कार्रवाई के लिए संयुक्त आपरेशन चलाया जाए।

Rate this item
(0 votes)
शेयर करे...

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.