पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की स्वास्थय स्थिति अभी भी गंभीर, अस्पताल ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन Featured

रायपुर: पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की हालत अभी भी हिमो डायनामिकली स्थिर बनी हुई है। 9 मई को अजीत जोगी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, तब से वे कोमा में चल रहे हैं। उन्हें वेंटीलेटर के माध्यम से सांस दी जा रही है। श्रीनारायणा अस्पताल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. सुनील खेमका ने शनिवार को मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया कि अजीत जोगी के मस्तिष्क में बहुत ही कम प्रतिक्रियाएं मिल रही है। उन्हें वेंटीलेटर के माध्यम से सांस दी जा रही है। बता दें कि 20 मई को नारायणा हॉस्पिटल के चीफ इंटेंसिविस्ट डॉ पंकज ओमर, न्यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर छत्रपाल और अजीत जोगी की पत्नी रेणु जोगी व पुत्र अमित जोगी ने कॉन्फ्रेंस कॉल से अपोलो हॉस्पिटल हैदराबाद के वरिष्ठ न्यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर संदीप नयनी से अजीत जोगी के मस्तिष्क के इलाज के संबंध में विस्तार से चर्चा की थी।

अजीत जोगी की सभी इन्वेस्टिगेशन रिपोर्ट भी डॉक्टर नयनी के संज्ञान में लाई गई। विस्तृत चर्चा के बाद सभी डॉक्टर इस बात से सहमत रहे कि वर्तमान में चल रही अजीत जोगी के इलाज की प्रक्रिया को ही अभी आगे जारी रखा जाएगा। साथ ही अजीत जोगी की स्थिर हिमो डायनामिक स्थिति को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने प्रतिदिन एक ही मेडिकल बुलेटिन जारी करने का निर्णय लिया। 9 मई को घर पर अचानक अजीत जोगी का स्वास्थ्य खराब हुआ था।

व्हील चेयर में गार्डन में घूमते समय अजीत जोगी गंगा इमली खाते समय बेहोश हो गए थे। सूचना मिलते ही डॉ. पंकज ओमर जोगी को देखने उनके निवास पहुंचे थे। घर पर ही जोगी का सीपीआर चालू करवाया गया और सीपीआर देते हुए उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। सांस की नली में गंगा इमली का बीज फंस गया था। डॉक्टरों ने उसे निकाल लिया था। उनके मस्तिष्क में सेरिब्रल एडिमा (दिमाग में सूजन) पाई गई थी। शुरू से ही अजीत जोगी की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

Rate this item
(0 votes)
शेयर करे...

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.