करोना के बढ़ते संक्रमण के बीच भी लोग नहीं हो रहे जागरूक, लॉकडाउन में मिली छुट तो लापरवाह हुए लोग, नहीं दिख रहे चहरे पर मास्क, ना अपना रहे सामाजिक दुरी, प्रशासन की ओर से हो रही चालानी कार्यवाही. Featured

जिले में लगातार कोरोना के संक्रमण में बढ़ोतरी हो रही है, जिसको देखते हुए शासन-प्रशासन अलर्ट  पर है. मामला अब केवल प्रवासी तक नहीं रह गया है. जिले में स्थानीय लोगों में भी कोरोना का संक्रमण फैलने लगा है. जिसमे क्वारेंटाइन सेंटर बरती गई लापरवाही सामने आई है. जिसके बाद संक्रमण फैलने का खतरा जिले में कहीं भी हो सकता है. इसके आलावा लगातार प्रवासी अपने घर आने लगे हैं जिसके वजह से हर किसी पर निगरानी रख पाना अब कठिन हो गया है.

ऐसे समय में स्वयं की ही जागरूकता जिले में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोक सकती है. लेकिन लोग केवल जागरूकता की बातें बस करते है, जब तक प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं करता लोग बनाये गए नियम को हल्के में ही लेते है. जबकि उन्हें यह भी पता है कि बहार से किसी संदिग्ध की वजह से उनके घर के लोगों की जान आफत में आ सकती है.        

लोगों में जागरूकता और संक्रमण को रोकने के लिए अब प्रशासन चालन काटने पर मजबूर हो गया है, गौरतलब है कि जब जिले में सम्पूर्ण लॉकडाउन था तो कई व्यापारियों ने प्रशासन को बनाये गए सभी नियमों के पालन करने का आवाश्वाशन देकर लॉकडाउन खोलने की मांग की थी. धीरे-धीरे अब लगभग सब कुछ खुलने लगी है और संक्रमण भी बढ़ने लगा है और लोगों में जागरूकता की कमी आ रही है.  

जानकारी के अनुसार कल बसना में नगरपंचायत सीएमओ और सरायपाली नगरपालिका सीएमओ   द्वारा लगभग 200 लोगों को बिना मास्क लगाए घूमते पाए जाने के कारण चालान काटा गया है. वही लगभग 15 दुकानों को बिना मास्क लगाए हुए सामान बिक्री करते पाए जाने के कारण भी चालान काटा गया है. इतनी बड़ी संख्या में लोगों की लापरवाही दर्शाता है कि क्षेत्र के लोग कितने जागरूक है.

सरायपाली एसडीएम कुणाल दुदावत ने बताया कि सरायपाली बसना क्षेत्र के कहीं भी या किसी भी स्थानों में चाहे आम लोग हो या दुकानदार सभी को मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. कोई भी व्यक्ति चाहे कर्मचारी हो या आम व्यक्ति हो या दुकानदार हो बिना मास्क लगाए हुए पाए पाए जाने पर 200 रुपये का चालान काटा जाएगा तथा इस नियम का सख्ती से पालन करवाया जाएगा. एसडीएम कुणाल दुदावत ने साफ-साफ कहा है कि ठेला होटल के बाहर किसी को बैठा कर खिलना नही है, सिर्फ पार्सल ही देना सप्लाई करना है. दुकानदारों को भी साफ-साफ निर्देश किया गया है कि बिना मास्क लगाए समान बिक्री नहीं करना है एवं शारीरिक दूरी बनाकर रखना है.

बसना नगर पंचायत सीईओ ने लोगों से अपीली किया है कि शारीरिक दूरी बनाकर रखें और बिना मास्क लगाए कही भी ना जाए.

Rate this item
(0 votes)
शेयर करे...

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.