जिले के जनता के नाम कलेक्टर ने दिया संदेश, कहा- धैर्य ,शांति और संयम बनाए रखें Featured

रायपुर कलेक्टर डॉ एस. भारतीदासन ने रायपुर जिले के जनता के नाम संदेश में कहा कि भारत सहित हमारा पूरा विश्व आज कोरोना वायरस से संक्रामक बीमारी से जूझ रहा है। देश के प्रधानमंत्री और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने इस संकट से निपटने के लिए अभूतपूर्व कदम उठाए हैं और उनके इन कदमों का नागरिकों के द्वारा व्यापक सहयोग भी मिल रहा है। मैं इस वीडियो के माध्यम से जिले के जनता से कहना चाहता हूं कि वे निर्धारित 14 अप्रैल की अवधि तक लाकडाउन का पालन करें, इसका कतई उल्लंघन नहीं करें,अपने-अपने घरों में रहे और सोशल डिस्टनसिंग या सामाजिक दूरी बनाए रखे। इससे कोरोना के संक्रमण चक्र को तोड़ने में मदद मिलेगी।

मैं आप सबको यह भी विश्वास दिलाता हूं कि जिला प्रशासन नागरिकों की सुरक्षा,स्वास्थ्य एवं आवश्यक सेवाओ के लिए 24 घंटे सातों दिन तत्पर है, लेकिन साथ में नागरिकों को भी चाहिए कि वह पैनिक ना हो, घबराए नहीं , धैर्य ,शांति और संयम का परिचय दें । महत्वपूर्ण सुविधाएं जैसे फल,सब्जी, खाद्य पदार्थ,दूध और दवाइयां ,राशन उन्हें मिलती रहेंगी ।किराना दुकान,दवाई दुकान,एटीएम, पेट्रोल, एलपीजी और ई-कॉमर्स जैसी महत्वपूर्ण सुविधाएं उनको मिलती रहेंगी।

कोरोना के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए शासकीय अमले के साथ साथ स्वैच्छिक रूप से कम करने के इच्छुक युवाओ, स्वयंसेवी संगठन, सामाजिक संस्थाओं और नागरिकों की भी आवश्यकता पड़ सकती है।इसके लिए इच्छुक व्यक्ति, संगठन और संस्था मोबाइल नंबर 81093 02646 पर अपना नाम दे सकते हैं ।रायपुर जिले में कोरोना के रोकथाम के उद्देश्य से कंट्रोल रूम बनाया गया है जिसका नंबर 101,104,112,9479191099,0771-4287199 पर सम्पर्क कर सकते है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि प्रशासन और नागरिकों के सहयोग से हम इस वायरस के खिलाफ जंग जीतने में सफल होंगे ।

Rate this item
(1 Vote)
शेयर करे...

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.